सिल्वर स्क्रीन !    हेलो हाॅलीवुड !    साहित्यिक सिनेमा से मोहभंग !    एक्यूट इंसेफेलाइिटस सिंड्रोम से बच्चों को बचाएं !    चैनल चर्चा !    बेदम न कर दे दमा !    दिल को दुरुस्त रखेंगे ये योग !    कंट्रोवर्सी !    दुबला पतला रहना पसंद !    हिंदी फीचर फिल्म : फर्ज़ !    

चुनाव आयोग की हिदायतों का असर : खट्टर सरकार ने बदले 14 शहरों के एसडीएम

Posted On July - 17 - 2019

ट्रिब्यून न्यूज सॢवस
चंडीगढ़, 17 जुलाई। हरियाणा सरकार ने बुधवार को प्रदेश के आठ आईएएस और 25 एचसीएस अधिकारियों के विभागों में बदलाव किया। सरकार ने यह कवायद आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए शुरू की है। भारत के चुनाव आयोग की ओर से पिछले सप्ताह की राज्य के मुख्य सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर गृह जिला में तैनात अधिकारियों और एक ही स्टेशन पर तीन वर्ष से अधिक का समय पूरा कर चुके अधिकारियों को बदलने के आदेश भी दिए थे।
बुधवार को जारी की गई तबादला सूची में सरकार ने चौदह शहरों के एसडीएम बदले हैं। डिस्पोजल एंड सप्लाई के निदेशक पंकज अग्रवाल को हरियाणा स्टेट कॉआपरेटिव फैडरेशन ऑफ शुगर मिल्स के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। पंचकूला में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक अशोक कुमार मीणा अब हिसार नगर निगम के आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार भी देखेंगे।
सोनीपत डीसी अंशज ङ्क्षसह को इसी शहर के नगर निगम के आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। अंबाला डीसी शरणदीप कौर बराड़ अंबाला निगम के आयुक्त का कामकाज भी संभालेंगी। नियुक्ति आदेशों का इंतजार कर रहे शिवप्रसाद को वित्त विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया है। साथ ही वे कांफैड के प्रबंध निदेशक भी होंगे। यमुनानगर डीसी मुकुल कुमार से शुगर मिल्स के एमडी का चार्ज लेकर उन्हें यमुनानगर नगर निगम के आयुक्त का जिम्मा सौंपा है।
चरखी दादरी के एडीसी विक्रम को फरीदाबाद नगर निगम का अतिरिक्त आयुक्त लगाया है। इसी तरह से अंबाला नगर निगम के आयुक्त का कामकाज देख रहे राहुल हुड्डा अब गुरुग्राम नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त होंगे। हिसार निगम के आयुक्त जयकिशन अहीर को सरकार ने जींद का नया एडीसी नियुक्त किया है। वे जींद आरटीए के सचिव भी होंगे। इसी तरह से सोनीपत निगम के आयुक्त मुनीष नागपाल को महेंद्रगढ़ का एडीसी कौर आरटीए सचिव लगाया है।
नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे महाबीर प्रसाद को फतेहाबाद की एडीसी और आरटीए का सचिव नियुक्त किया है। इसी तरह से महेंद्र पाल को सांपला का एसडीएम लगाया है। वे पीजीआई रोहतक के संयुक्त निदेशक का कामकाज भी संभालेंगे। अमरदीप जैन को सरकार ने समालखा का एसडीएम लगाया है। वहीं हिसार में मार्केङ्क्षटग बोर्ड के प्रशासक राजीव अहलावत को हिसार का सिटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।
फतेहाबाद की एडीसी सुभिता ढाका अब तोशाम शहर की एसडीएम होंगी। नारायणगढ़ एसडीएम कमलप्रीत कोर को यहां से बदल कर हरियाणा पर्यटन विकास निगम की महाप्रबंधक बनाया है। बरवाला एसडीएम डॉ. सुशील कुमार अंबाला नगर निगम के संयुक्त आयुक्त होंगे। साथ ही वे अंबाला के सिटी मजिस्ट्रेट और करनाल शुगर मिल के एमडी का कार्यभार भी देखेंगे। कलायत एसडीएम विवेक चौधरी को पानीपत रोडवेज डिपो के जीएम का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

शालिनी सिरसा और पूजा जगाधरी एसडीएम
हिसार की सिटी मजिस्ट्रेज शालिनी चेतल को सरकार ने सिरसा की नई एसडीएम लगाया है। यमुनानगर नगर निगम की आयुक्त पूजा चांवरिया अब जगाधरी शहर की एसडीएम होंगी। खेल एवं युवा मामले विभाग के संयुक्त निदेशक राजेश कुमार को पटौदी का एसडीएम लगाया है और डबवाली एसडीएम मीनाक्षी दहिया को यहां से बदल कर नारायणगढ़ की एसडीएम नियुक्त किया है। वहीं समालखा एसडीएम कुशल कटारिया को यहां से बदल कर कोसली का एसडीएम बनाया है।

प्रदीप के पास दो शुगर मिल
शुगर मिल पानीपत के एमडी प्रदीप अहलावत-। के पास अब दो शुगर मिल के चार्ज होंगे। सरकार ने उन्हें रोहतक शुगर मिल के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया है। रोहतक के सिटी मजिस्ट्रेट महेश कुमार को नारनौल का एसडीएम बनाकर भेजा गया है। शाहबाद शुगर मिल के एमडी निर्मल नागर को कालांवाली का एसडीएम और कालांवाली एसडीएम डॉ. किरण ङ्क्षसह को अंबाला का एसडीएम बनाया है। किरण के पास विमुक्त घुमूंत जाति विकास बोर्ड के सदस्य सचिव और एचएसवीपी अंबाला के ईओ का जिम्मा भी रहेगा।

सुमित को अतिरिक्त जिम्मा
विकास एवं पंचायत विभाग के संयुक्त निदेशक सुमित कुमार को हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केङ्क्षटग बोर्ड हिसार के जोनल प्रशासक का अतिरिक्ति कार्यभार दिया गया है। अंबाला नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सतेंद्र ङ्क्षसह को सैकेंडरी एजुकेशन विभाग का संयुक्त निदेशक लगाया है। चंडीगढ़ रोडवेज डिपो के जीएम अनिल नागर को सैकेंडरी एजुकेशन के संयुक्त निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। भिवानी रोडवेज डिपो के जीएम मुनीष कुमार फौगाट महेंद्रगढ़ के एसडीएम होंगे। महेंद्रगढ़ एसडीएम विकास कुमार को बरवाला का एसडीएम लगाया है और नियुक्ति आदेशों का इंतजार कर रहे संजय कुमार को पिहोवा का एसडीएम लगाया है।


Comments Off on चुनाव आयोग की हिदायतों का असर : खट्टर सरकार ने बदले 14 शहरों के एसडीएम
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.