किशोर ने 6 वर्षीय बच्चे के साथ किया कुकर्म !    स्थानांतरण नीति को लेकर अध्यापक संघ का प्रदर्शन !    सड़क सुरक्षा समिति बैठक में छाया रहा पार्किंग का मुद्दा !    इनेलो, कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल !    शहीदों के जीवन पर प्रदर्शनी लगायेगी कांबोज सभा !    इंडिया कबड्डी टीम का कैप्टन बना अमरजीत !    एकदा !    खेड़ी गंडिया में 2 बच्चे अगवा! !    प्रशासन ने सुखना लेक को घोषित किया वैटलैंड !    सीबीआई कोर्ट का पंजाब सरकार को क्लोजर रिपोर्ट देने से इनकार !    

काली माता के आशीर्वाद से खट्टर करेंगे चुनावी शंखनाद

Posted On July - 11 - 2019

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 10 जुलाई
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर पूरा प्रदेश नापेंगे। सभी 22 जिलों, 10 लोकसभा क्षेत्रों और नब्बे विधानसभा हलकों को वे रथयात्रा के जरिये कवर करेंगे। ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के नाम से उनका रथ चलेगा। इसकी शुरुआत भी वे 18 अगस्त को कालका के माता काली मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ करेंगे। मुख्यमंत्री खट्टर ने 20 दिन में सभी नब्बे हलकों के लोगों से संवाद का लक्ष्य तय किया है।
यात्रा की रूपरेखा तय हो चुकी है और जल्द ही इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। यह पूरी कवायद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सितंबर-अक्तूबर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए शुरू की है। संभवत: राज्य में विधानसभा चुनाव का ऐलान सितंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में हो सकता है। ऐसे में इससे पूर्व ही मुख्यमंत्री अपनी इस रथयात्रा का समापन करेंगे।
फिलहाल तय किया गया है कि यात्रा का समापन ‘विजय संकल्प’ रैली के तौर पर 8 सितंबर को किया जाएगा। यह रैली कहां होगी, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।

14 को सभी जिलों में राहगीरी
आम लोगों खासकर युवाओं को अपने साथ जोडऩे के लिए कैबिनेट ने राहगीरी कार्यक्रम को गति देने का फैसला लिया है। राज्य के अधिकांश जिलों में राहगीरी आयोजन हो चुके हैं, लेकिन अब सरकार एक साथ सभी जिलों में यह आयोजन करेगी। 14 जुलाई की शाम सभी जिला मुख्यालयों पर होने वाले राहगीरी कार्यक्रम के तहत सीएम मनोहर लाल खट्टर में मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत से पूर्व वे हिसार में ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी 22 जिलों के लोगों से आधा घंटा के लिए सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान सभी जिलों के उन सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किए हैं।

तय होगी विधायकों-सांसदों की जिम्मेदारी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की इस यात्रा के लिए मंत्रियों, सांसदों और सभी विधायकों के अलावा पार्टी नेताओं की जिम्मेदारियां अभी तय
होंगी। संबंधित हलकों के भाजपा विधायक यात्रा के दौरान सीएम के साथ उनके रथ पर सवार रहेंगे। मंगलवार की देर रात सीएम मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिसमूह की साप्ताहिक बैठक में यह निर्णय लिया गया।

एक दिन में कवर करेंगे 6 हलके
मुख्यमंत्री खट्टर सप्ताह में 6 दिन तक यात्रा करेंगे और बीच में केवल एक दिन के लिए उनके रथ का पहिया थमेगा। यानी सप्ताह में लगातार तीन दिन यात्रा के बाद वे एक दिन का ब्रेक लेंगे और फिर तीन दिन यात्रा जारी रहेगी। एक दिन में उन्होंने 6 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने का निर्णय लिया है।


Comments Off on काली माता के आशीर्वाद से खट्टर करेंगे चुनावी शंखनाद
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.