दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन !    5 मिनट में फिट !    बीमारियां भी लाता है मानसून !    तापसी की 'सस्ती पब्लिसिटी' !    सिल्वर स्क्रीन !    फ्लैशबैक !    सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार !    खबर है !    हेलो हाॅलीवुड !    हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त !    

इतिहास रचने की दहलीज पर फेडरर

Posted On July - 14 - 2019

लंदन , 13 जुलाई (एजेंसी)

रोजर फेडरर

उम्र को धता बताकर नौवीं बार विम्बलडन जीतने की दहलीज पर खड़े रोजर फेडरर जब रविवार को नोवाक जोकोविच से खेलेंगे तो उनका इरादा आधुनिक दौर में सबसे उम्रदराज ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बनने का होगा। 37 बरस के फेडरर अब तक 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं।
आल इंग्लैंड क्लब पर पहला खिताब जीतने के 16 साल बाद 12वां फाइनल खेल रहे फेडरर ने कहा कि फाइनल में उनके या जोकोविच के पास कुछ नया करने के लिये नहीं है। दूसरी ओर 15 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच के यहां काफी प्रशंसक है लेकिन फेडरर जितने नहीं। उन्होंने राबर्टो बतिस्ता एगट को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

फेडरर के खिलाफ 25-22 का है जोकोविच का रिकार्ड
वहीं 4 बार के विम्बलडन चैम्पियन सर्बिया के जोकोविच का पिछले 13 साल में फेडरर के खिलाफ करियर रिकार्ड 25-22 का है। जोकोविच ने दोनों के बीच पिछले 20 में से 14 मैच जीते हैं। फेडरर ग्रैंडस्लैम में उनके खिलाफ पिछले चारों मैच हार गए। उन्होंने पिछले 4 साल से जोकोविच को ग्रैंडस्लैम में नहीं हराया है। आखिरी बार वह 2012 विम्बलडन सेमीफाइनल में जीते थे। अगले महीने 38 बरस के होने जा रहे फेडरर की कोशिश केन रोसवाल को पछाड़ने की होगी जो 1972 में आस्ट्रेलियाई ओपन जीतकर ओपन युग में सबसे उम्रदराज चैम्पियन बने थे।

लंदन में शनिवार को फाइनल मैच से पूर्व अभ्यास सत्र में भाग लेते नोवाक जोकोविच। -एएफपी

 


Comments Off on इतिहास रचने की दहलीज पर फेडरर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.