किशोर ने 6 वर्षीय बच्चे के साथ किया कुकर्म !    स्थानांतरण नीति को लेकर अध्यापक संघ का प्रदर्शन !    सड़क सुरक्षा समिति बैठक में छाया रहा पार्किंग का मुद्दा !    इनेलो, कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल !    शहीदों के जीवन पर प्रदर्शनी लगायेगी कांबोज सभा !    इंडिया कबड्डी टीम का कैप्टन बना अमरजीत !    एकदा !    खेड़ी गंडिया में 2 बच्चे अगवा! !    प्रशासन ने सुखना लेक को घोषित किया वैटलैंड !    सीबीआई कोर्ट का पंजाब सरकार को क्लोजर रिपोर्ट देने से इनकार !    

आस्ट्रेलिया को रौंदकर इंगलैंड की फाइनल में धमाकेदार एंट्री

Posted On July - 12 - 2019

बर्मिंघम में बृहस्पतिवार को विश्वकप सेमीफाइनल मैच में अास्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को पहली ही गेंद पर पगबाधा अाउट करने के बाद इंगलैंड के गेंदबाज जोफ्रा अार्चर को बधाई देते साथी खिलाड़ी। -एपी

बर्मिंघम, 11 जुलाई (भाषा)
मेजबान इंगलैंड ने खेल के हर विभाग में उम्दा प्रदर्शन करते हुए यहां विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया को 107 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर सुनिश्चित कर दिया कि क्रिकेट को इस बार नया विश्व चैंपियन मिलेगा। मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया की टीम 49 ओवर में 223 रन पर ढेर हो गयी। इंगलैंड की तरफ से जैसन राय (65 गेंदों पर 85) और जॉनी बेयरस्टॉ (43 गेंदों पर 34) ने पहले विकेट के लिये 124 रन जोड़े। बाद में जो रूट (46 गेंदों पर नाबाद 49) और कप्तान इयोन मोर्गन (39 गेंदों पर नाबाद 45) ने तीसरे विकेट के लिये 79 रन की अटूट साझेदारी निभायी जिससे इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में दो विकेट पर 226 रन बनाकर आसान जीत के साथ चौथी बार और 27 साल में पहली बार फाइनल में जगह बनायी। यह पहला अवसर है जबकि 5 बार का चैंपियन आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पराजित हुआ।

बर्मिंघम में अास्ट्रेलिया के बल्लेबाज एलेक्स कैरी को चेहरे पर अार्चर की गेंद लगी जिससे उसके जबड़े के करीब चोट लगी अौर हेलमेट भी गिर गया। -एजेंसी

इंगलैंड फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जिसने पहले सेमीफाइनल में भारत को 18 रन से हराया था। इन दोनों टीमों ने अब तक विश्व कप नहीं जीता है और इसलिए 14 जुलाई को क्रिकेट को नया विश्व चैंपियन मिलना तय है। इंगलैंड इससे पहले 1979, 1987 और 1992 में फाइनल में पहुंचा था लेकिन तीनों बार खिताबी मुकाबले में उसे हार मिली थी। इंगलैंड की जीत की नींव उसके गेंदबाजों ने रखी जिन्होंने आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम शुरू में लड़खड़ाकर उसका स्कोर तीन विकेट पर 14 रन कर दिया। स्टीवन स्मिथ (119 गेंदों पर 85) ने एलेक्स कैरी (70 गेंदों पर 46) के साथ चौथे विकेट के लिये 103 रन और नौवें नंबर के बल्लेबाज मिशेल स्टार्क (36 गेंदों पर 29) के साथ आठवें विकेट के लिये 51 रन की साझेदारियां की। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल (23 गेंदों पर 22) ही दोहरे अंक में पहुंचे। इंगलैंड के तुरूप के इक्के जोफ्रा आर्चर (32 रन देकर दो) और क्रिस वोक्स (20 रन देकर तीन) ने आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम थर्राया तो लेग स्पिनर आदिल राशिद (54 रन देकर 3) ने मध्यक्रम लड़खड़ाया। इसके बाद रॉय और बेयरस्टॉ ने समा बांधा और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। इन दोनों शुरू से हावी होकर खेलने की रणनीति अपनायी जिससे किसी भी समय आस्ट्रेलियाई आक्रमण धारदार नहीं दिखा। आस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज स्टार्क ने नौ ओवर में 70 रन लुटाये। रॉय ने जब हाथ खोले तो उन्हें रोकना नामुमकिन लग रहा था। उन्होंने छठे ओवर में स्टार्क की गेंद कलाईयों का इस्तेमाल करके छह रन के लिये भेजी और नाथन लियोन का स्वागत भी छक्के से किया। स्टार्क 15वें ओवर में फिर से आक्रमण पर लगाये गये लेकिन रॉय के सामने उनकी नहीं चल पायी।

बर्मिंघम में अास्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंगलैंड के विरुद्ध शाॅट जमाते हुए। स्मिथ ने शानदार 85 रन बनाये। -एपी


Comments Off on आस्ट्रेलिया को रौंदकर इंगलैंड की फाइनल में धमाकेदार एंट्री
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.