टालमटोल की आदत बुरी !    सच बोलने का इनाम !    बच्चों को भी बनाएं जागरूक !    आई दीवाली !    मन की भी हो मरम्मत !    इस दिवाली पुराने को नया बनाएं, खुशियां फैलाएं !    पर्सनल ट्रेनर का काम करेगा स्मार्ट मिरर !    मिठाई-फल डाल कर घर लायें नया बर्तन !    पढ़ाई में मददगार एप्स !    संतान की मंगलकामना का व्रत अहोई अष्टमी !    

आपकी राय

Posted On July - 11 - 2019

पलायन न करें
10 जुलाई के दैनिक ट्रिब्यून में राजकुमार सिंह के लेख ‘कांग्रेस के कायाकल्प की चुनौती स्वीकारें राहुल’ में दो टूक कहा गया है कि अब राहुल को चाहिए कि वह दल में आये बिखराव को किसी भी तरह रोकें। राहुल को अकेले ही इस संकट पर आत्मचिन्तन करना होगा। पार्टी के दिग्गज उन्हें सही सलाह नहीं दे पायेंगे। इन सबको पार्टी का मुखिया बनने की ललक ने स्वार्थी बना दिया है। राहुल पुराना हमलावर रुख छोड़कर कार्यकर्ताओं से जमीनी हकीकत जानने की कोशिश तो करें। पलायन न करें। पार्टी के कायाकल्प हेतु मजबूत संकल्प की जरूरत है। जैसे बीजेपी एकजुट होकर अपने काम को लेकर आगे बढ़ रही है। लेखक को बधाई!
मीरा गौतम, जीरकपुर

दुर्घटनाएं रोकें
देश में दुर्घटनाओं में मरने वालों में सबसे अधिक सड़क दुर्घटना के शिकार होते हैं। सड़कें तो बनती हैं लेकिन कुछ ही दिनों में सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे दिखने शुरू हो जाते हैं। योजनाएं बनती हैं, काम भी होता है लेकिन उसकी गुणवत्ता की जिम्मेदारी में मिलीभगत होती है। सरकार विशेष दल गठित कर इन पर कड़ी नजर रखे, जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सके। हाल ही में आगरा में 29 लोगों की मौत हुई जो चिंता का विषय है।
मनकेश्वर कुमार, मधेपुरा, बिहार

सख्ती जरूरी
पानी के घटते स्रोत का संकट पूरी दुनिया के लिए चुनौती बन गया है। पानी की भयावह स्थिति देख भारत भी विकल्पों को तलाशने में जुट गया है। रेन वाटर हार्वेस्टिंग उन्हीं विकल्पों का हिस्सा है। लिहाज़ा बड़े आवासीय फ्लैट्स, अपार्टमेंट्स व निजी भवनों में इन उपायों के लिए सरकार द्वारा कानूनन दबाव डाला जाना अच्छी पहल है। इनसे जलस्तर बढ़ाने में सफलता मिलती है तो बेशक सख्ती बरतने की जरूरत है।
एमके मिश्रा, रातू, रांची, झारखंड


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.