आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

अंबाला छावनी स्टेशन पर किया हंगामा

Posted On July - 11 - 2019

अंबाला, 10 जुलाई (निस)
पानी न होने के कारण आज यात्रियों ने अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। हंगामा करने वाले यात्री इलाहाबाद से उधमपुर एक्सप्रेस में सवार थे। यात्रियों का कहना था कि उनकी गाड़ी में पानी नहीं है, जिस कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इलाहाबाद से जम्मू जा रहे यात्री प्रदीप, राजमीत, शरद, केशव, सुनील, राजेन्द्र, मनीश, अनु व अन्य का कहना था कि वह कल गाड़ी संख्या 122431 में इलाहाबाद से जम्मू के लिए रवाना हुए। कानपुर में गाड़ी की बोगियों में पानी खत्म हो गया। तभी उन्होंने संबंधित स्टाफ से कहा कि अगले स्टेशन पर गाड़ी की बोगियों में पानी भरवाया जाए, लेकिन अगले स्टेशन पर भी उन्हें पानी उपलब्ध नहीं हो पाया। यात्रियों का कहना था कि उन्होंने कई बार रेलवे कर्मचारियों से भी कहा, लेकिन उन्होंने भी उनकी एक न सुनी। जब गाड़ी सहारनपुर पहुंची तो उन्हें उम्मीद बंधी कि यहां पर पानी जरूर भर दिया जाएगा। लेकिन यहां पर गाड़ी में स्टाफ तो बदल गया और समस्या ज्यों की त्यों बनी रही।
कर्मचारियों के रुख से नाराज
जैसे ही गाड़ी छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर पहुंची तो यात्रियों को उम्मीद बंधी की अंबाला जंक्शन पर पानी जरूर भरवा दिया जाएगा, क्योंकि गाड़ी ने अंबाला छावनी के बाद लुधियाना, जालंधर, पठानकोट, जम्मूतवी होते हुए उधमपुर जाना है। गाड़ी सुबह 8 बजकर 11 मिनट पर छावनी स्टेशन पर पहुंची। इस गाड़ी का ठहराव अंबाला छावनी में मात्र 10 मिनट का है, लेकिन गाड़ी में पानी आपूर्ति न होते देख यात्रियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ ही देर बाद जीआरपी व आरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंचे और यात्रियों को समझाने में जुट गये, लेकिन यात्रियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा था। उनका कहना था कि वह आगे के 7 घंटे का सफर बिना पानी के कैसे गुजारेंगे। रेलवे अधिकारियों ने उन्हें समझाया कि गाड़ी में पानी भर दिया गया है, लेकिन मोटर में तकनीकी खराबी के कारण पानी ऊपर नहीं पहुंच पा रहा। गाड़ी के साथ मैकेनिकल स्टाफ को भेजा जा रहा है। चंद मिनटों में ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा।
वाटर पम्प में खराबी आ गई थी : गिल
जब इस समस्या को लेकर छावनी रेलवे स्टेशन निदेशक बीएस गिल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गाड़ी में पानी की समस्या की शिकायत मिली थी, जिसे दूर किया गया और पानी भरवाया गया। उसके बाद पता लगा कि वाटर पम्प में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है। इसे भी अटैंड कर लिया गया है और गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया है।


Comments Off on अंबाला छावनी स्टेशन पर किया हंगामा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.