किशोर ने 6 वर्षीय बच्चे के साथ किया कुकर्म !    स्थानांतरण नीति को लेकर अध्यापक संघ का प्रदर्शन !    सड़क सुरक्षा समिति बैठक में छाया रहा पार्किंग का मुद्दा !    इनेलो, कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल !    शहीदों के जीवन पर प्रदर्शनी लगायेगी कांबोज सभा !    इंडिया कबड्डी टीम का कैप्टन बना अमरजीत !    एकदा !    खेड़ी गंडिया में 2 बच्चे अगवा! !    प्रशासन ने सुखना लेक को घोषित किया वैटलैंड !    सीबीआई कोर्ट का पंजाब सरकार को क्लोजर रिपोर्ट देने से इनकार !    

अंडरपास निर्माण को लेकर उलझे रेलवे अधिकारी

Posted On July - 12 - 2019

चरखी दादरी, 11 जुलाई (निस)

चरखी दादरी में रेलवे अंडरपास को लेकर उलझते रेलवे अधिकारी। -निस

दादरी शहर के सीसीआई फाटक पर अधर में लटके रेलवे अंडरपास का निर्माण लंबे समय बाद आखिरकार शुरू कर दिया गया। अब यह अंडरपास यू आकार में बनाया जाएगा।
हालांकि दुकानदारों के विरोध के चलते रेलवे अधिकारियों ने अपने पुराने नक्शे को बदलते हुए नये नक्शे के अनुसार अंडरपास बनाने का निर्णय लिया है। जिसको लेकर रेलवे ने खुदाई का कार्य शुरू करा दिया। इस दौरान खुदाई को लेकर रेलवे अधिकारी आपस में उलझ गए वहीं दूसरी ओर दुकानदारों के विरोध के चलते मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई।

3 वर्ष पूर्व हुई थी घोषणा
सीएम मनोहर लाल ने 3 वर्ष पूर्व दादरी में सीसीआई फाटक पर अंडरपास बनाने की घोषणा की थी। लेकिन घोषणा के काफी समय बाद भी अंडरपास निर्माण को लेकर कोई प्रक्रिया शुरू नहीं की गई। जिसको लेकर विधायक राजदीप फौगाट सहित स्थानीय नागरिकों ने आंदोलन भी किए। पिछले वर्ष रेलवे व लोक निर्माण विभाग द्वारा अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू करवाया। लेकिन कुछ समय बाद ही निर्माण कार्य बीच में छोड़ दिया गया। अंडरपास निर्माण के लिए शहरवासियों ने सरकार व प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था कि अगर निर्माण शुरू नहीं हुआ तो रेल रोककर बड़ा आंदोलन करेंगे।

भारी पुलिस फोर्स तैनात

चरखी दादरी में बृस्पतिवार को रेलवे स्टेशन के समीप अंडरपास निर्माण प्रक्रिया के दौरान तैनात पुलिस फोर्स। -निस

लोगों के अल्टीमेटम को देखते हुए रेलवे विभाग द्वारा अंडरपास निर्माण की प्रक्रिया में खुदाई का कार्य कर दिया। खुदाई कार्य के दौरान रेलवे अधिकारियों के बीच ही झगड़ा हो गया। काफी देर बाद दोनों पक्षों में सहमति होने के बाद खुदाई कार्य शुरू किया गया। इस दौरान दुकानदारों के विरोध को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अंडरपास के नक्शे को बदलते हुए अब यू आकार में बनाया जाएगा।

शुरू हो चुकी है प्रक्रिया : रेलवे पुलिस
रेलवे अधिकारी मनीषा व रेलवे पुलिस अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि अंडरपास निर्माण के लिए रेलवे द्वारा प्रक्रिया शुरू कर दी है। लाइनों के नीचे से रास्ता बनाने के लिए खुदाई करवाई जा रही है।


Comments Off on अंडरपास निर्माण को लेकर उलझे रेलवे अधिकारी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.