गौमांस तस्करी के शक में 2 लोगों को पीटा !    चौपाल निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप !    नकदी नहीं मिली तो बंदूक ले गये चोर !    पीजीआई में कोरोनरी एंजियोप्लास्टी का लाइव ट्रांसमिशन !    गंगा स्नान कर लौट रहे युवक की चाकू मारकर हत्या !    यमुना प्रदूषण के मामले में 5 विभागों को नोटिस !    लिव-इन से जुड़वां बच्चों को जन्म देकर मां चल बसी !    हर्बल नेचर पार्क में लगी आग, 5 एकड़ क्षेत्र जला !    ड्रेन की आधी अधूरी सफाई से किसानों में रोष !    राहगीरों की राह में रोड़ा 3 एकड़ जमीन का टुकड़ा !    

सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

Posted On June - 13 - 2019

सुरेश एस डुग्गर/ हप्र
जम्मू, 12 जून
अमरनाथ यात्रा शुरू होने से 18 दिन पहले बुधवार शाम आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ और पुलिस टीम पर हमला किया। इसमें 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये और एक आतंकवादी मारा गया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर सीआरपीएफ के 3 कर्मियों के शहीद होने और 3 के जख्मी होने की पुष्टि की गयी। हमले में एक महिला और अनंतनाग थाने के एसएचओ अरशद अहमद भी जख्मी हुए हैं। अनंतनाग में उस बस अड्डे व ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास हमला किया गया, जहां से अमरनाथ यात्री गुजरते हैं। यहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और पुलिस की संयुक्त टीम पिकेट ड्यूटी पर तैनात थी। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 2 आतंकवादियों ने अनंतनाग के व्यस्त केपी रोड पर सीआरपीएफ व पुलिस दल पर ऑटोमेटिक राइफलों से फायरिंग की और हथगोले फेंके। मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादी के पास से एके राइफल बरामद हुई है। हमले की जिम्मेदारी ‘अल उमर मुजाहिदीन’ ने ली है। इस आतंकी गुट के प्रवक्ता ने और हमले करने की धमकी भी दी है।

राष्ट्रपति शासन 6 महीने बढ़ाने को मंजूरी
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की मियाद 6 महीने बढ़ाने को मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राज्य में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने वाली उद्घोषणा पर हस्ताक्षर करेंगे, जो 3 जुलाई से प्रभाव में आएगी।

राज्यपाल बोले, धारा 370 पर न करें चिंता
श्रीनगर (ट्रिन्यू) : राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज यहां उग्रपंथियों से आह्वान किया कि वे हथियार छोड़कर वार्ता के लिए आगे आयें। राज्यपाल ने कहा ,‘ हमसे सब कुछ ले लीजिये, चाहे हमारी जान भी लेकिन प्यार और बातचीत के साथ।’ उन्होंने कहा -आपका अपना संविधान हो, अलग झंडा भी, आप जो कुछ भी चाहते हो, मिलेगा लेकिन लोकतांत्रिक प्रक्रिया और भारतीय संविधान के ढांचे के बीच रहकर। उन्होंने राज्य में विधानसभा क्षेत्रों के नये सिरे से सीमांकन को मात्र अफवाह बताया। केंद्र द्वारा धारा 370 और 35ए को हटाये जाने के सवाल पर उन्होंने साफ किया कि कई राजनीतिक दलों के चुनाव घोषणा-पत्र में यह मुद्दा शामिल जरूर था लेकिन इस पर चिंता की कोई जरूरत नहीं है। राज्यपाल आज यहां प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।


Comments Off on सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.