दो गुरुओं के चरणों से पावन अमर यादगार !    व्रत-पर्व !    ऊंचा आशियाना... आएंगी ढेर सारी खुशियां !    आत्मज्ञान की डगर !    झूठ से कर लें तौबा !    इस समोसे में आलू नहीं !    पुस्तकों से करें प्रेम !    बिना पानी के स्प्रे से नहाएंगे अंतरिक्ष यात्री !    मास्टर जी की मुस्कान !    अविस्मरणीय सबक !    

सिल्वर स्क्रीन

Posted On June - 29 - 2019

छिपा रही हैं दीपिका
बाॅलीवुड में दीपिका पादुकोण की प्रेगनेंसी की खबरें हैं। हालांकि, इनकी पुष्टि नहीं हुई है। खबर पहली बार तब सुर्खियों में आईं जब प्रियंका चोपड़ा ने मेट गाला की एक ग्रुप फोटो अपने सोशल मीडिया में पोस्ट की। यह मेट गाला के बाद की तस्वीर थी। इसमें दीपिका एक गाउन, स्टि्रप्ड जैकेट और हाई हील्स में देखी गई। यहां तक तो सब कुछ ठीक-ठाक था। मगर इस तस्वीर को जब ज़ूम करके देखें तो दीपिका के पेट में हल्का बम्प नज़र आता है। बस, इसके बाद से ही यह खबर आने लगी है कि दीपिका प्रेगनेंट हैं। इस खबर में दम भरने के लिए बाकी की कुछ घटनाओं ने और हवा दी। सूत्र बताते हैं कि छपाक का सारा काम पूरा करने के बाद भी दीपिका कोई नया प्रोजेक्ट साइन नहीं कर रही हैं। उनकी मैनेजमेंट टीम को भी दीपिका की इस छुट्टी का पता है। सिर्फ दीपिका ही नहीं, ’83 की शूटिंग पूरी करने के बाद रणवीर सिंह ने भी बता दिया है कि इसके बाद वह भी छुट्ठी लेना चाहते हैं। यही नहीं, इन दिनों दीपिका एक गायनोकॉलोजिस्ट से नियमित तौर पर चेक-अप करवा रही हैं। इस बारे में जब एक आॅन लाइन पोर्टल ने उनसे सवाल पूछा तो उनका जवाब था, ‘कोई भी सुखी दंपति शादी के बाद संतान के बारे में सोचते हैं। यह नेचुरल है। एक समय बाद मेरे साथ भी ऐसा कुछ होगा। लेकिन एक महिला से इस तरह के सवाल पूछकर उसे परेशान करना ठीक नहीं है। इस तरह की आदत से जब मुक्ति पाएंगे, तभी हम समाज में एक परिवर्तन ला सकते हैं।’ खबर की सच्चाई तो वक्त की मुट्ठी में कैद है। फिलहाल, एक बात तो सच है कि इस खबर को लेकर दीपिका ज़रूर कुछ छिपा रही हैं।
कृति के दिन बदले…
अभिनेत्री कृति सेनन की दुनिया एकदम बदल गई है। ‘अर्जुन पटियाला’, ‘पानीपत’, ‘हाउसफुल-4’ जैसी कई फिल्मों में वह अहम रोल कर रही हैं। सुशांत सिंह के साथ आत्मीय रिश्ते को फिलहाल कृति ने चर्चा से बहुत दूर रखा है। अब उनका सारा ध्यान अपनी फिल्मों पर केंद्रित है। फिलहाल वह जुलाई में रिलीज होने वाली अपनी फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ को लेकर खासी व्यस्त हैं। पिछले दिनों जारी ट्रेलर काफी सराहा गया है। यह पुलिसिया गतिविधि से जुड़ी एक काॅमेडी फिल्म है। कृति बताती हैं, ‘मैं इसमें क्राइम रिपोर्टर का रोल कर रही हूं। दलजीत दोसांज एक पुलिसकर्मी का रोल कर रहे हैं। इसके निर्देशक रोहित जुगराज हिंदी और पंजाबी के अनुभवी निर्देशक हैं। फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ और पंजाब के कई अंचलों में हुई है। देखा जाए तो कृति की अगली सितारों से भरी रिलीज़ फिल्म ‘हाउसफुल-4’ भी एक लाइट फिल्म है। कृति हंसकर बताती हैं, ‘यह कुछ ज्यादा ही लाइट और टोटल फन फिल्म है। कई बड़े सितारों और एक्टर की मौजूदगी के चलते यह फिल्म की है।
अक्षय, बाॅबी देओल जैसे एक्टरों के साथ काम करना कौन मिस करेगा। इसकी पूरी शूटिंग मौज-मस्ती के अंदाज़ में पूरी हुई है। यह शायद अक्तूबर के अंत में रिलीज़ होगी।’ कृति की एक और फिल्म आशुतोष गोवारिकर की ‘पानीपत’ भी तेजी से पूरी हो रही है।
भूमि का दुख
‘सांड की आंख, ‘पति, पत्नी और वह’, ‘बाला’, ‘डाॅली किटी’ और ‘भूत-1’ आदि फिल्मों में काम रहीं अभिनेत्री भूमि पेडणेकर के पास फिल्मों का कोई अभाव नहीं है। इन दिनों वह ‘सांड की आंख’ को लेकर काफी व्यस्त हैं। अक्तूबर में रिलीज होने वाली तुषार निर्देशित ‘सांड की आंख’ में उसके साथ तापसी पन्नू भी एक अहम भूमिका कर रही है। ये दोनों ही फिलहाल एक-दूसरे के काम की काफी तारीफ कर रही हैं। भूमि कहती हैं, ‘इसमें तारीफ करने वाली बात कहां से आ गई, मुझे पता नहीं। लेकिन यह बात सच है, इस फिल्म में साथ काम करने के दौरान हम दोनों ही अच्छे दोस्त बन गए हैं। तापसी एक अच्छी एक्टर हैं। अपने-अपने करेक्टर को लेकर हम काफी कुछ शेयर करते थे।’ भूमि की दूसरी अहम फिल्म ‘पति, पत्नी और वह…’ है। इसमें भूमि कार्तिक आर्यन की पत्नी का रोल कर रही हैं। अनन्या पांडे कार्तिक की प्रेमिका का रोल कर रही हैं। बीआर चोपड़ा की 1978 की इसी नाम की सुपरहिट इस रीमेक फिल्म के डायरेक्टर मुदस्सर अजीज हैं। भूमि बताती हैं, ‘यह वाकई में दिलचस्प रोल है। मैं इसे पूरी तरह से रीमेक फिल्म नहीं मानती हूं। इसमें बहुत सारे चेंजेज़ किए गए है। अभी इस फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हुई है, इसलिए अपने करेक्टर के बारे में ज्यादा विस्तार से नहीं बताना चाहती हूं। अभी तो इस करेक्टर को और ज्यादा अच्छा बनाने की पूरी कोशिश कर रही हूं।’
एक्टिंग दिशा के लिए ऑक्सीजन
अभिनेत्री दिशा पटनी का करिअर ग्राफ काफी बदला है। जल्द ही वह मोहित सूरी की फिल्म ‘मलंग’ की नियमित शूटिंग शुरू करेंगी। गौरतलब है कि ‘भारत’ के बाद कुछेक फिल्मों के साथ इंडोर्समेंट की दुनिया में उनकी धमाकेदार एंट्री हुई है। अब ख़बर यह भी आ रही है कि राकेश रौशन की फिल्म ‘कृष-4’ में वह प्रियंका चोपड़ा के विकल्प के तौर पर एक और पसंद है। इस प्रसंग में यह जिक्र लाज़िमी है कि दिशा की रोल माॅडल प्रियंका है। देखा जाए तो उनका परिवार भी काफी हद तक प्रियंका की तरह ही है। वह बताती हैं, ‘मेरे पिता पुलिस में सहायक कमिशनर हैं। बड़े भाई सेना में हैं। असल में मेरे परिवार के ज्यादातर सदस्य या तो पुलिस में या फिर आर्मी में हैं। कभी मैं भी आर्मी में जाना चाहती थी। लेकिन बाद में मेरा मन बदला। अब मैं किसी फिल्म में ईमानदार पुलिस अफसर का रोल करना चाहती हूं।’ जैसा कि वह पहले भी कई बार कह चुकी है, ‘भारत’ उन्होंने सिर्फ सलमान के क्रेज के चलते की। वह कहती हैं, ‘मैं मानती हूं कि अभी कोई करिश्मा नहीं दिखा पाई। इसमें मेरी बोल्डनेस भी एक बड़ी वजह थी। लेकिन आज तो हर हीरोइन बोल्ड नज़र आने की कोशिश करती हैं। उन्हें अच्छे रोल भी मिल रहे हैं। मुझे भी अच्छे रोल की तलाश है। एक ऐसा रोल, जिसे काफी नोटिस किया जाए। मुझे ‘मलंग’ में यह मौका काफी हद तक मिला है। वैसे भी इस फिल्म के डायरेक्टर मोहित सूरी हीरोइन को शानदार ढंग से पेश करने के लिए मशहूर हैं।’ बचपन से बेहद शर्मीली दिशा कैमरे के सामने कोई संकोच या शर्म नहीं रखती हैं। वह बताती हैं, ‘जब पहली बार मुंबई आई तो किसी को नहीं जानती थी। 18 साल की उम्र में माॅडलिंग करने के बाद जब मुझे अच्छी फीस मिलने लगी तो तब लगता था कि मैं एकदम स्वतंत्र हूं। असल में बचपन से ही मुझे काफी अनुशासन में रखा गया था। आज एक्टिंग मेरे लिए आक्सीजन की तरह है।’
वरुण से खफा कटरीना
इधर, वरुण और अभिनेत्री कैट के साथ एक नया विवाद शुरू हुआ है। गौरतलब है कि अपने आपको लगातार प्रचार में कैसे रखा जाता है, यह कटरीना कैफ से बेहतर कोई नहीं जानता है। उनके एक्टिंग करिअर का कौन-सा पक्ष उज्ज्वल है, इसका उल्लेख करने के लिए गहरा शोध करना पड़ेगा। उनकी फिल्में और सलमान के साथ जोड़ी हिट होती रहती हैं। लिहाजा उनके करिअर को एक प्राणवायु मिलता रहता है। इन दिनों विकी कौशल के साथ अपनी जोड़ी बनाने के लिए कैट ने दोस्ती का एक अलग अध्याय शुरू किया है। खैर, इधर वरुण धवन के साथ उनका एक नया विवाद शुरू हुआ है। इस प्रसंग में कैट के बयान ने सबको चौंका दिया है। हाल ही में कैट ने एक टाॅक शो में कहा है, ‘वरुण को यदि कोई चैट शो होस्ट करने दिया जाए तो वह बहुत ही खराब होस्ट करेगा।’ असल में कैट वरुण को नापसंद करती है, यह उनकी बातचीत में गाहे-बगाहे झलकता रहता है। यहां तक कि रेमो डिसूजा की फिल्म दोनों एक साथ करने वाले थे, लेकिन अंतिम समय में कैट ‘भारत’ के शूटिंग शेड्यूल्ड का बहाना करके पीछे हट गईं। वरुण के प्रति इसकी असली वजह क्या है, यह बताना मुश्किल है। किसी का कहना है कि अर्जुन कपूर के साथ मिलकर वरुण ने कटरीना कैफ हेट क्लब खोला है। यह बात बेवजह कैट को चुभ गई। कोई कहता है कि यह वरुण के प्रति कैट का एक छिपा हुआ दर्द है। शायद वरुण का आकर्षक फिजिक हो। जो भी हो, कैट वरुण की बात सुनते ही अप-सेट हो जाती हैं।
ए. चक्रवर्ती


Comments Off on सिल्वर स्क्रीन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.