केंद्र तमिलनाडु में हिंदी नहीं थोप रहा : सीतारमण !    तेज रफ्तार का कहर, 9 विद्यार्थियों की मौत !    बिहार-असम में बाढ़ का कहर, अब तक 144 की मौत !    बच्चों को सिखाएं पार्टी मैनर्स !    नर को नारायण से जोड़ते नारद !    लॉर्ड्स पर जीते क्रिकेट के गॉड !    शिवतुल्य जो बोलता है, वही जप है !    हरियाली अमावस पर पंच महायोग !    पेंसिल-कॉपी का आनंद !    स्वादिष्ट भी पौष्टिक भी !    

लिव-इन से जुड़वां बच्चों को जन्म देकर मां चल बसी

Posted On June - 26 - 2019

अंबाला शहर, 25 जून (हप्र)
लिव इन रिलेशन से जुड़वां बच्चोंं को जन्म देने के बाद मां स्वर्ग सिधार गई। बच्चों के पिता का कोई अता-पता नहीं चल पाया। हालांकि दोनों बच्चे स्वस्थ हैं। मां के नजदीकी रिश्तेदारों ने बच्चों को एडाॅप्ट करने से इनकार कर दिया है। मामला संज्ञान में आने के बाद मंगलवार को बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन डॉ. वंदना शर्मा, मेंबर रेखा रानी, मोहित अग्रवाल और जगमोहन और जिला बाल सरंक्षण अधिकारी ममता ने सिविल अस्पताल का दौरा किया। डॉ. अरल ने टीम को बताया कि वर्तमान में दोनों बच्चों को निक्कू वार्ड में गहन चिकित्सा के अधीन रखा गया है। एक सप्ताह बाद रिपोर्ट बाल कल्याण अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। जानकारी के अनुसार बिन मां-बाप की लड़की करीब 30 वर्षीय उमा रानी निवासी बिहटा किसी के साथ लिव इल रिलेशन में रह रही थी। इसी दौरान वह गर्भवती हो गई तो उसे पड़ोसियों की मदद से डिलीवरी के लिए अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल लाया गया। यहां 24 जून को उसने सिजेरियन डिलीवरी से जुड़वां बच्चों को जन्म दिया लेकिन खुद स्वर्ग सिधार गई। पुलिस की प्रारंभिक कार्रवाई में बच्चों के पिता का कोई सुराग नहीं लग सका।
जन्म देने के बाद अस्पताल में छोड़े नवजात की मौत
अंबाला शहर (हप्र) : जन्म देने के बाद मां के सिविल अस्पताल में छोड़ कर चंपत हो जाने वाले नवजात शिशु (लड़का) की मंगलवार को मौत हो गई। मामले का पता चलते ही जिला बाल कल्याण समिति, जिला बाल संरक्षण अधिकारी और पुलिस ने सिविल अस्पताल का दौरा करके मामले की जानकारी ली। जानकारी के अनुसार 22 जून को 7 माह के गर्भ से जन्म लेने वाले बच्चे के बचने की आशा शुरू से ही कम थी। वहीं 23 जून को मां अचानक शिशु को अस्पताल में छोड़कर चंपत हो गई। संबंधित मां सकीना अब अपने कार्यस्थल फौजी भट्टा कुराली अंबाला से भी पति सहित गायब है। इस संबंध में डॉ. अपूर्वा वालिया गाइनोकॉलोजिस्ट सिविल अस्पताल अंबाला शहर ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया था।

उन्होंने पुलिस को बयान दिया था कि 22 जून को सकीना पत्नी सूरज निवासी फौजी भट्ठा कुराली अपनी सास सरफन के साथ गांव कुराली से रेफर होकर आई थी। वह 7 महीने से गर्भवती थी और उसने रात को लड़के को जन्म दिया। बच्चे को शिशु विभाग में शिफ्ट कर दिया था। मां सकीना प्रसूति विभाग में ही दाखिल थी। डॉ. अपूर्वा के अनुसार 23 जून को नर्स ने बताया कि सकीना अपने बैड पर नहीं है। सकीना वार्ड में शाम तक वापस नहीं आई। आज नवजात की मौत हो गई। बाल कल्याण समिति अंबाला की चेयरपर्सन डॉ. वंदना शर्मा के मुताबिक, मामला संज्ञान में आने के बाद आज बाल कल्याण समिति ने सिविल अस्पताल का दौरा करके जानकारी ली जहां उन्हें नवजात की मौत का समाचार मिला। पुलिस के जांच अधिकारी ने यह जानकारी दी कि सकीना अपने परिवार सहित कार्यस्थल पर भी नहीं है।

”बाल कल्याण समिति और बाल संरक्षण समिति ने मंगलवार को सिविल अस्पताल जाकर बच्चों के बारे जानकारी ली है जहां बच्चों को स्वस्थ पाया गया है। एक सप्ताह में डॉक्टरों की रिपोर्ट मिलने के बाद दोनों बच्चों को स्टेट एडोप्शन एजेंसी के सुपुर्द कर दिया जाएगा।”
-डॉ. वंदना शर्मा, चेयरमैन, बाल कल्याण समिति अंबाला।


Comments Off on लिव-इन से जुड़वां बच्चों को जन्म देकर मां चल बसी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.