गौमांस तस्करी के शक में 2 लोगों को पीटा !    चौपाल निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप !    नकदी नहीं मिली तो बंदूक ले गये चोर !    पीजीआई में कोरोनरी एंजियोप्लास्टी का लाइव ट्रांसमिशन !    गंगा स्नान कर लौट रहे युवक की चाकू मारकर हत्या !    यमुना प्रदूषण के मामले में 5 विभागों को नोटिस !    लिव-इन से जुड़वां बच्चों को जन्म देकर मां चल बसी !    हर्बल नेचर पार्क में लगी आग, 5 एकड़ क्षेत्र जला !    ड्रेन की आधी अधूरी सफाई से किसानों में रोष !    राहगीरों की राह में रोड़ा 3 एकड़ जमीन का टुकड़ा !    

राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे

Posted On June - 13 - 2019

हरीश लखेड़ा/ ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 12 जून
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही अनिश्चितता के बीच पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि गांधी पार्टी अध्यक्ष थे, हैं और बने रहेंगे। कांग्रेस ने इस तरह फिर से राहुल गांधी पर भरोसा तो जताया है, लेकिन पार्टी भाजपा की तैयारी को लेकर भी चिंतित दिख रही है। भाजपा क्योंकि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है, और इसकी कल 2 दिवसीय बैठक शुरू हो रही है। दूसरी ओर कांग्रेस में अध्यक्ष का मामला ही लंबित पड़ा है। राहुल गांधी पार्टीजनों से भी नहीं मिल रहे हैं। 17 से संसद का बजट सत्र है और कांग्रेस अभी तक लोकसभा और राज्यसभा में अपने संसदीयदल के नेता तय नहीं कर पाई। संभवत: इससे चिंतित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को बैठक की।
इस अनौपचारिक बैठक के बाद सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘राहुल जी अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे। हममें से किसी को इसमें शक नहीं है।’ यह पूछे जाने पर क्या गांधी का विकल्प तलाशा जा रहा है तो उन्होंने कहा, ‘इस सवाल का कोई मतलब नहीं है।’ पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के मार्गदर्शन में 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित पार्टी के वार रूम में हुई बैठक में अहमद पटेल, पी चिदबंरम, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा और सुरजेवाला शामिल हुए। ये नेता लोकसभा चुनाव के लिए गठित पार्टी के कोर ग्रुप में शामिल थे।
सुरजेवाला ने यह भी कहा कि इस अनौपचारिक बैठक में महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई। ‘पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मुझे यह सूचित करने के लिए कहा है कि वह बहुत जल्द महासचिवों की बैठक बुलाएंगे ताकि लोकसभा चुनाव की समीक्षा और आगामी चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की जा सके।’
सुरजेवाला ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस संसदीयदल के नेता चुनने का मामला सोनिया गांधी पर छोड़ दिया गया है। इस बैठक को कोर कमेटी की बैठक कहने से इनकार करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही चुनाव के लिए बनी सभी कमेटियां अब खुद ही समाप्त हो चुकी हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बैठक में शामिल नहीं हुईं , वे रायबरेली दौरे पर थीं।


Comments Off on राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.