केंद्र तमिलनाडु में हिंदी नहीं थोप रहा : सीतारमण !    तेज रफ्तार का कहर, 9 विद्यार्थियों की मौत !    बिहार-असम में बाढ़ का कहर, अब तक 144 की मौत !    बच्चों को सिखाएं पार्टी मैनर्स !    नर को नारायण से जोड़ते नारद !    लॉर्ड्स पर जीते क्रिकेट के गॉड !    शिवतुल्य जो बोलता है, वही जप है !    हरियाली अमावस पर पंच महायोग !    पेंसिल-कॉपी का आनंद !    स्वादिष्ट भी पौष्टिक भी !    

राहगीरों की राह में रोड़ा 3 एकड़ जमीन का टुकड़ा

Posted On June - 26 - 2019

तरावड़ी, 25 जून (निस)
लोक निर्माण विभाग द्वारा तरावड़ी के बादशाही पुल से लेकर गांव पखाणा की ओर जाने वाली नई सड़क के निर्माण कार्य को लेकर निशानदेही करवाई गई थी, निशानदेही के बाद मिट्टी ओर रोड़ा डालकर सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, तीन किलोमीटर तक की सड़क के टुकड़े में से कुछ ही हिस्सा बनना बाकी था, लेकिन बीच में एक किसान की जमीन आ जाने के कारण सड़क निर्माण कार्य अधर में लटक गया। करीब दो साल से सड़क निर्माण कार्य शुरू न होने के कारण यह रास्ता ग्रामीणों व आने-जाने वाले राहगीरों की राह में रोड़ा अटका रहा है। आपको बता दें कि लोक निर्माण विभाग द्वारा गलत निशानदेही हो गई थी। दो साल पहले 2017 में लोगों को तरावड़ी के बादशाही पुल से पखाणा तक नई सड़क निर्माण कार्य की सौगात मिली थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में और लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के मार्गदर्शन में हल्के के विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था, लेकिन विभाग की लापरवाही से हुई गलत निशानदेही को लेकर अब दो साल के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य रुका हुआ है। इससे राहगीरों के साथ-साथ आसपास क्षेत्र के लोगों और ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। बादशाही पुल से गांव पखाणा की तरफ जाने वाली करीब तीन किलोमीटर तक की सड़क के टुकड़े का निर्माण कार्य न होने से वाहन चालकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  उन्होंने मांग की है कि जल्दी ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए।

निर्माण कार्य लगभग पूरा : एसडीओ

इस बारे में जब लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अमित कौशिक से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि तीन किलोमीटर तक के सड़क का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है, सिर्फ थोड़ा सा ही निर्माण कार्य निशानदेही के कारण रुका पड़ा है, लेकिन विभागीय कार्रवाई चल रही है। जैसे ही वह पूरी होगी, सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो जाऐगा।


Comments Off on राहगीरों की राह में रोड़ा 3 एकड़ जमीन का टुकड़ा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.