योगेश को विश्व पैरा एथलेटिक्स में कांस्य !    20 दिन बाद भी मंत्री नहीं बना पाई गठबंधन सरकार : सुरजेवाला !    ब्रिक्स सम्मेलन में उठेगा आतंक का मुद्दा !    अमेरिका में पंजाबी युवक को मारी गोली, मौत !    राष्ट्रपति शासन लागू, विधानसभा निलंबित !    कश्मीर में रेल सेवाएं बहाल सड़कों पर दिखी मिनी बसें !    बीसीसीआई ने संविधान में बदलाव किया तो होगा कोर्ट का उपहास होगा !    बांग्लादेश ट्रेन हादसे में 16 लोगों की मौत !    विशेष अदालतों के गठन का करेंगे प्रयास !    बाबा नानक की भक्ति में सराबोर हुआ शहर !    

महामुकाबले में आज भिड़ेंगे आस्ट्रेलिया और इंगलैंड

Posted On June - 25 - 2019

लंदन में सोमवार को अभ्यास सत्र के दौरान इंगलैंड के जोफ्रा अार्चर अौर बेन स्टोक्स कसरत करते हुए। -एजेंसी

लंदन, 24 जून (भाषा)
पिछले मैच में श्रीलंका से हारने के बाद इंगलैंड की टीम अपनी गलतियों से सबक लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को विश्वकप के ग्रुप मैच में उतरेगी तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी। क्रिकेट के मक्का लाड् र्स पर होने वाला यह मैच वैसे भी खास था लेकिन पिछले मैच में इंगलैंड की 20 रन से हार के बाद इसका रोमांच दुगुना हो गया है। हेडिंग्ले में जीत के लिये 233 रन के लक्ष्य के जवाब में इंगलैंड की टीम 212 रन पर आउट हो गई थी । ग्रुप चरण में उसे पाकिस्तान ने भी हराया था लेकिन मेजबान टीम शीर्ष 4 में बनी हुई है और सेमीफाइनल में प्रवेश की प्रबल दावेदार है। पहली बार विश्वकप जीतने की कोशिश में जुटी इंगलैंड टीम हालांकि अब कोई कोताही नहीं बरत सकती। उसे अब आस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से खेलना है जिन्हें वह 1992 के बाद विश्वकप में नहीं हरा सका है। पिछले विश्वकप से पहले दौर में बाहर होने के बाद से इंगलैंड विश्व रैंकिंग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर नंबर वन तक पहुंचा। उसने इन चार साल में 2 बार वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया। महज साल भर पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट पर 481 रन बनाये थे।
प्रशंसक कैसा बर्ताव करें, यह बताना मेरा काम नहीं : मोर्गन
इंगलैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने जोर देकर कहा है कि यह उनका काम नहीं है कि प्रशंसकों को बताया जाए कि आस्ट्रेलिया के दागी स्टार खिलाड़ियों डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के प्रति कैसा बर्ताव किया जाए। आस्ट्रेलिया और इंगलैंड के बीच मंगलवार को यहां विश्व कप मैच खेला जाएगा। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे वार्नर और स्मिथ को इंगलैंड में प्रशंसकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा है। मोर्गन ने वार्नर और स्मिथ के प्रति सम्मान की अपील करने से इनकार कर दिया। मोर्गन ने कहा,‘सिर्फ इसलिए कि 2 खिलाड़ियों को सजा दी गई, उन्होंने सजा पूरी की और खेलने लौटे, इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें क्रिकेट समुदाय में सीधे स्वीकार कर लिया जाए। इसमें समय लगेगा।’


Comments Off on महामुकाबले में आज भिड़ेंगे आस्ट्रेलिया और इंगलैंड
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.