व्यापारी से लूट में ईरान की महिला गिरफ्तार !    पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी बरकरार !    बाइक टैक्सी के नाम पर ठगी, 3 काबू !    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेंट की ‘गूंगी’ !    जरदारी की बहन की हिरासत बढ़ी !    मोरनी क्षेत्र में कंपनी का कचरा डालने का प्रयास !    ई-वाहनों के लिए पार्किंग में बनाए चार्जिंग प्वाइंट !    आत्महत्या की कोशिश करने वाले भारतीय पर चलेगा केस !    3 महिला चिकित्सकों की जमानत याचिकाएं खारिज !    अब अपने बूते चुनाव लड़ेगी बसपा : मायावती !    

मलबा मिला, 13 सैन्यकर्मियों की तलाश जारी

Posted On June - 12 - 2019

नयी दिल्ली, 11 जून (एजेंसी)
आठ दिन पहले लापता हुए वायुसेना के एएन-32 विमान का मलबा मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश में लिपो से 16 किलोमीटर उत्तर में मिला। यह विमान असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। विमान में 13 सैन्यकर्मी थे। वायुसेना का कहना है कि विमान में सवार लोगों के बारे में पता करने के प्रयास जारी हैं।
वायुसेना ने एक बयान में कहा, ‘खोज अभियान में जुटे वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने टाटो के उत्तरपूर्व और लिपो के उत्तर में 16 किलोमीटर की दूरी पर करीब 12 हजार फुट की ऊंचाई पर विमान के मलबे का पता लगाया है। विमान में सवार लोगों के बारे में पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं।’
असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरने वाले एएन-32 विमान का संपर्क 3 जून की दोपहर को टूट गया था।
िवमान में चालक दल के 8 सदस्य और 5 यात्री सवार थे। वायुसेना ने लापता विमान का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चला रखा था, लेकिन खराब मौसम के कारण यह अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ। इस अभियान में सुखोई 30 विमान, सी-130जे, एएन-32 विमान और एमआई-17 तथा एएलएच हेलीकॉप्टर की सेवाएं ली गईं। जमीनी बलों में सेना, आईटीबीपी और राज्य पुलिस के जवान शामिल थे।

जवानों के सकुशल मिलने की उम्मीद
गोहाना (निस) : विमान में सवार लोगों के सकुशल मिलने की उम्मीद अभी बाकी है। यह आस मंगलवार शाम वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने तब बंधाई, जब कोहला गांव में वायुसैनिक पंकज सांगवान के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने परिजनों के सामने उनसे फोन पर बात की। हुड्डा ने कहा, ‘विमान पूर्व पीएम स्व इंदिरा गांधी के समय का था। सरकार को उसे अपग्रेड करना चाहिए था या इस्तेमाल से बाहर।’


Comments Off on मलबा मिला, 13 सैन्यकर्मियों की तलाश जारी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.