योगेश को विश्व पैरा एथलेटिक्स में कांस्य !    20 दिन बाद भी मंत्री नहीं बना पाई गठबंधन सरकार : सुरजेवाला !    ब्रिक्स सम्मेलन में उठेगा आतंक का मुद्दा !    अमेरिका में पंजाबी युवक को मारी गोली, मौत !    राष्ट्रपति शासन लागू, विधानसभा निलंबित !    कश्मीर में रेल सेवाएं बहाल सड़कों पर दिखी मिनी बसें !    बीसीसीआई ने संविधान में बदलाव किया तो होगा कोर्ट का उपहास होगा !    बांग्लादेश ट्रेन हादसे में 16 लोगों की मौत !    विशेष अदालतों के गठन का करेंगे प्रयास !    बाबा नानक की भक्ति में सराबोर हुआ शहर !    

फिर चला शाकिब का जादू, बांग्लादेश की अफगानिस्तान पर आसान जीत

Posted On June - 25 - 2019

साउथम्पटन, 24 जून (भाषा)
शाकिब अल हसन ने अर्धशतक और 5 विकेट का अनोखा डबल बनाया जबकि मुशफिकुर रहीम ने बड़ी अर्धशतकीय पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने सोमवार को यहां अफगानिस्तान को 62 रन से शिकस्त देकर विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत बनाये रखा। बांग्लादेश ने रहीम (87 गेंदों पर 83 रन) और शाकिब (69 गेंदों पर 51 रन) के अर्धशतकों की बदौलत पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने पर 7 विकेट पर 262 रन बनाये। शाकिब ने बाद में गेंदबाजी में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में 29 रन देकर 5 विकेट लिये तथा अफगानिस्तान को 47 ओवर में 200 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभायी। पिच धीमा खेल रही थी और ऐसे में रन बनाना आसान नहीं था। अफगानिस्तान के आफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (39 रन देकर 3) ने भी बल्लेबाजों को बांधे रखा लेकिन राशिद खान (10 ओवर में 52 रन) प्रभाव नहीं छोड़ पाये।

साउथम्पटन में सोमवार को विश्वकप मैच में अफगानिस्तान का गेंदबाज राशिद खान बांग्लादेशी बल्लेबाज शाकिब को पगबाधा अाउट दिये जाने पर जश्न मनाते हुए। बाद में डीअारएस में शाकिब को नाॅटअाउट करार दिया गया। -एएफपी

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों में शिनवारी ने नाबाद 49 और कप्तान गुलबदीन नायब ने 47 रन बनाये। नायब खुद पारी का आगाज करने के लिये उतरे। उन्होंने रहमत शाह (24) के साथ पहले विकेट के लिये 49 रन की साझेदारी निभायी लेकिन स्पिनरों के आक्रमण पर आने के बाद उनकी परेशानी शुरू हो गयी। रहमत ने शाकिब के पहले ओवर में ही अपनी गलती से विकेट गंवाया। शाकिब ने इसके बाद नायब और मोहम्मद नबी (0) को 3 गेंद के अंदर आउट करके अफगानिस्तान को करारे झटके दिये। इस बीच मोसादेक (25 रन देकर 1) ने हशमुतुल्लाह (11) को स्टंप आउट कराया। शाकिब ने आफ साइड पर मजबूत क्षेत्ररक्षण लगाया और नायब को शार्ट कवर पर कैच कराकर उन्हें अर्धशतक तक नहीं पहुंचने दिया। इसके बाद उन्होंने नबी के बल्ले और पैड के बीच से गेंद निकालकर गिल्लियां बिखेरी।
युवराज के बाद शाकिब दूसरे खिलाड़ी जिसने विश्वकप में किया डबल
शाकिब भारत के युवराज सिंह (बनाम आयरलैंड, 2011) के बाद विश्वकप में अर्धशतक और 5 विकेट का डबल पूरा करने वाले दूसरे आलराउंडर बने। यही नहीं शाकिब किसी एक विश्व कप में 400 से अधिक रन और दस या इससे अधिक विकेट लेने वाले पहले आलराउंडर भी बने। बांग्लादेश की यह 7 मैचों में यह तीसरी जीत है जिससे उसके 7 अंक हो गये हैं और वह 5वें स्थान पर पहुंच गया है। अफगानिस्तान की यह लगातार 7वीं हार है।

साउथम्पटन में सोमवार को विश्वकप मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाज शाकिब हसन अफगानिस्तान के विरुद्ध शाॅट जमाते हुए। -एएफपी


Comments Off on फिर चला शाकिब का जादू, बांग्लादेश की अफगानिस्तान पर आसान जीत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.