मां भद्रकाली मंदिर में नड्डा ने की पूजा-अर्चना !    अब कैथल भी चटाएगा सुरजेवाला को धूल : दिग्विजय !    मानेसर जमीन घोटाला : हुड्डा नहीं हुए पेश, चार्ज पर बहस जारी !    प. बंगाल सचिवालय पहुंची सीबीआई !    कोलंबिया विमान हादसे में 7 की मौत !    विरोध के बीच पार्किंग दरों का एजेंडा पारित !    एकदा !    कांग्रेस करेगी मौजूदा न्यायाधीश से जांच की मांग !    ‘कमलनाथ के खिलाफ मामला सज्जन कुमार से ज्यादा मजबूत’ !    मोहाली मैच के लिये पहुंचीं भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें !    

पाक की नजरें लय पाने पर, आस्ट्रेलिया वापसी को बेकरार

Posted On June - 12 - 2019

टांटन, 11 जून (एजेंसी)

टांटन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच। -एएफपी

मेजबान इंग्लैंड को हराकर उलटफेर करने वाली पाकिस्तान की टीम बुधवार को जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश मौजूदा चैम्पियन को शिकस्त देकर जीत की लय को बरकरार रखने की होगी।
टूर्नामेंट में शुरुआती 2 मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली आस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मिली हार को भुला कर अपने अभियान को पटरी पर वापस लाना चाहेगी। यह वही मैदान है जहां स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 5 साल की सजा काटने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार वापसी की थी। 2016 में खेले गये इस मुकाबले में आमिर ने समरसेट के खिलाफ इंग्ालैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्‍कोथिक सहित तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज था। आमिर एक बार फिर इस मैदान पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।
विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खराब तरीके से शुरू हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम 105 रन पर आउट होने के बाद मैच सात विकेट से मैच गंवा बैठी। अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने हालांकि खिताब के प्रबल दावेदार एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड को 14 रन से हराकर सबको चौंका दिया। श्रीलंका के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 14 मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है। कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि टीम ने इंग्ालैंड के खिलाफ भी ज्यादा मुकाबले नहीं जीते हैं लेकिन विश्व कप में उनके खिलाफ मिली जीत से हौसले बुलंद है।

टांटन की पिच से खुश नहीं हैं सरफराज : रिपोर्ट
कराची। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद टांटन में बुधवार को मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच के लिये तैयार की गयी पिच से खुश नहीं हैं। ‘जंग’ समाचार पत्र ने टांटन से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सरफराज पिच का निरीक्षण करने के बाद खुश नहीं थे और उन्हें उस विकेट पर खेलना होगा जिसमें उछाल और तेजी है तथा जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। पाकिस्तान ट्रेंटब्रिज के उछाल वाली पिच पर वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 105 रन पर आउट हो गया था। रिपोर्ट के अनुसार सरफराज ने शिकायत की है कि इसके विपरीत भारत को आईसीसी टूर्नामेंट में हमेशा बल्लेबाजों और स्पिनरों की मददगार पिचें मिलती हैं और इस तरह की परिस्थितियां एशियाई टीमों के अनुकूल होती है।


Comments Off on पाक की नजरें लय पाने पर, आस्ट्रेलिया वापसी को बेकरार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.