लव मेरिज करने वाली युवती ने ससुराल में किया हंगामा! !    सेल्समैन को जिंदा जलाने के आरोपी काबू !    31 अध्यापकों को मिला उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान !    पत्नी की हत्या का आरोपी एसडीओ गिरफ्तार !    गूगल मैप ने बेटी को पिता से मिलाया !    छत से फिसलकर पूर्व क्रिकेटर के ससुर की मौत !    ‘खट्टर सरकार ने किया हरियाणा से भाईचारा खत्म’ !    हिमाचल में 24 की मौत 800 से ज्यादा सड़कें बंद !    जूनियर विश्व कुश्ती में भारत को 3 पदक !    बड़ी स्क्रीनों पर गंगा आरती !    

नीरव मोदी का पता होगा- ऑर्थर रोड जेल, बैरक संख्या 12

Posted On June - 12 - 2019

मुंबई, 11 जून (एजेंसी)
दो अरब डॉलर के पीएनबी धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित किये जाने की संभावना है। ऐसे में उसे मुंबई की आर्थर रोड जेल की ‘बैरक संख्या-12’ में रखे जाने की तैयारी की जा रही है। गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि जेल विभाग ने पिछले सप्ताह राज्य के गृह विभाग को आर्थर रोड जेल की स्थिति और नीरव मोदी के बैरक में रखे जाने संबंधी व्यवस्था की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र ने भी हाल ही में राज्य सरकार से यह जानकारी मांगी थी। नीरव को 19 मार्च को लंदन में स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत ने पिछले महीने नीरव की जमानत खारिज कर दी थी। वह इंग्लैंड की एक जेल में बंद है।
अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने हाल ही में पत्र लिखकर केंद्र को उन सुविधाओं के बारे में आश्वासन दिया है जो जेल में उपलब्ध कराई जा सकती हैं। राज्य सरकार ने पिछले साल शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण के संबंध में केंद्र को ऐसा ही आश्वासन पत्र भेजा था। 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोप में भारत में वांछित माल्या फिलहाल ब्रिटेन में है। पत्र के अनुसार अगर मोदी को प्रत्यर्पित किया गया तो उसे आर्थर रोड जेल की बैरक संख्या 12 के दो में से एक कमरे रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल एक कमरे में तीन कैदियों को रखा गया है और एक कमरा खाली है।

सुनवाई पूरी, फैसला आज
लंदन : ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी की। नीरव ने निचली अदालत के जमानत देने से इनकार करने के फैसले को चुनौती दी है। हीरा कारोबारी का प्रयास है कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में उसे भारत को न सौंपा जाए। नीरव मोदी की याचिका पर सुनवाई कर रहीं जस्टिस इंग्रिड सिमलर ने सुनवाई पूरी की। उन्होंने कहा कि यह मामला महत्वपूर्ण है, इसलिए इस पर विचार करने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी और वह बुधवार अपना फैसला सुनाएंगी।


Comments Off on नीरव मोदी का पता होगा- ऑर्थर रोड जेल, बैरक संख्या 12
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.