जादू दिखाने हुगली में उतरा जादूगर डूबा !    प्राकृतिक स्वच्छता के लिए यज्ञ जरूरी : आचार्य देवव्रत !    मानवाधिकार आयोग का स्वास्थ्य मंत्रालय, बिहार सरकार को नोटिस !    बांग्लादेश ने विंडीज़ को 7 विकेट से रौंदा, साकिब का शतक !    कोर्ट ने नयी याचिकाओं पर केंद्र से मांगा जवाब !    पीजी मेडिकल सीट पर रुख स्पष्ट करे केंद्र !    नहीं दिखे कई दिग्गज नये चेहरे भी चमके !    हाफ मैराथन विजेता ज्योति डोप परीक्षण में फेल !    हांगकांग के प्रमुख कार्यकर्ता जोशुआ वोंग जेल से रिहा !    कम हुए परमाणु हथियार, धार तेज !    

नाराज किसान खुद लेंगे कब्जा

Posted On June - 14 - 2019

सोनीपत, 13 जून (हप्र)

सोनीपत के गांव मनौली में बृहस्पतिवार को हुई भारतीय किसान संघ की बैठक को संबोधित करते कैलाश नंबरदार। -हप्र

पबसरा समेत आसपास के इलाके के ग्रामीणों की जमीन पर कब्जे को लेकर ग्रामीण उग्र हो गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन उनका साथ नहीं दे रहा है, इसलिए वह अब खुद ही जमीन पर कब्जा लेंगे। इसके लिए महापंचायत आहूत की गई है। रविवार को यह महापंचायत होगी, इसमें अगली रणनीति पर काम किया जाएगा।
दरअसल, गांव मनौली में यूपी के कांठा गांव के कुछ असामाजिक तत्वों ने जमीन पर कब्जा किया हुआ है। इसे लेकर कई दिनों से ग्रामीण आंदोलन की राह पर हैं। ग्रामीणों ने इसे मामले में प्रशासन से भी मुलाकात की। लेकिन समाधान नहीं हो सका। अब किसानों ने तय किया है कि वह अपनी जमीन पर कब्जा खुद से लेंगे। इसे लेकर भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को फिर से पंचायत हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि भारतीय किसान संघ आसपास के सभी गांवों में जाकर बैठक करेगा तथा प्रशासन के निक्कमेपन को बताया जाएगा। क्योंकि काठा गांव के असामाजिक तत्वों के हौसले इतने बुलंद हैं कि हथियार लहरा कर धमकियां देते हैं कि और भी जमीन पर कब्जा करेंगे।
महापंचायत में निर्णय लिया जाएगा की जब प्रशासन मूकदर्शक बन गया है, तो खुद ही असामाजिक तत्वों को भगाना पड़ेगा। पहली महापंचायत रविवार को रखी गई है। इसमें की आगे की कार्य योजना बनाई जाएगी। वहीं, बैठक में यह मुद्दा भी उठा कि लोकसभा चुनाव हो चुके हैं और विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। ऐसे में किसी भी नेता ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। अगर यही हाल रहा, तो अगले चुनाव में किसान कोई कठोर निर्णय ले सकते हैं।
बैठक में गांव मनौली से कैलाश नंबरदार, भारतीय किसान संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ताहर सिंह, प्रवीण चौहान, किरण पाल प्रधान कालू प्रधान, मामचंद, ओम प्रकाश आदि किसान मौजूद रहे। भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष चांद सिंह मान आर्य ने बैठक की
अध्यक्षता की।

प्रशासन पर साथ नहीं देने का आरोप
सोनीपत पुलिस और प्रशासन मौन साधे हुए हैं तथा कई बार ज्ञापन देने के बाद भी प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि यमुना से लगते हुए हरियाणा के सोनीपत जिले के सभी गांवों में जाकर बैठक की जाएगी। इन सभी को महापंचायत के लिए बुलाया जाएगा।


Comments Off on नाराज किसान खुद लेंगे कब्जा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.