दोस्ती में समझदारी भी ज़रूरी !    सहयोगियों की कार्यक्षमता को समझें !    आज का एकलव्य !    सुडोकू से बढ़ाएं बच्चों की एकाग्रता !    विद्यालय जाने की खुशी !    तंग नज़रिये की फूहड़ता !    इनसान से एक कदम आगे टेक्नोलॉजी !    महिलाएं भी कर सकती हैं श्राद्ध! !    आध्यात्मिक यात्रा में सहायक मुद्राएं !    उपवास के लिए साबूदाना व्यंजन !    

जरदारी को 10 दिन के रिमांड पर भेजा

Posted On June - 12 - 2019

इस्लामाबाद, 11 जून (एजेंसी)

पेशावर में मंगलवार को आसिफ अली जरदारी की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करते पीपीपी के समर्थक। -रॉयटर्स

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को यहां की एक जवाबदेही अदालत ने मंगलवार 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया। कल ही उन्हें कई लाख डॉलर की करचोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस्लामाबाद हाईकोर्ट में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दिये जाने के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष को गिरफ्तार किया। जरदारी (63) और उनकी बहन पर अवैध रूप से हासिल किये गये धन को पाकिस्तान के बाहर भेजने के लिये फर्जी बैंक खातों का इस्तेमाल करने का आरोप है। एनएबी के अधिकारियों के अनुसार दोनों ने इन कथित फर्जी बैंक खातों की जरिये 15 करोड़ रुपये का लेन देन किया था।
जवाबदेही ब्यूरो ने अदालत से आज जरदारी के 14 दिन के रिमांड का अनुरोध किया, जिसका उनके वकील फारुक एच नाइक ने विरोध किया। जरदारी ने एनएबी की जेल में और अधिक सुविधाओं की मांग करते हुए अपने लिये एक सहायक और चिकित्सा सुविधा देने का भी अनुरोध किया। ‘जिओ टीवी’ की खबर के अनुसार अदालत ने जरदारी को 21 जून को पेश करने का निर्देश दिया है। सुरक्षा के मकसद से संघीय राजधानी के आस पास करीब 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। 300 पुलिसकर्मी एनएबी मुख्यालय के बाहर तैनात थे जबकि जवाबदेही अदालत की ओर जाने वाली सड़कें हर तरह के यातायात के लिये बंद कर दी गयी थीं। एनएबी के सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिये जाने के लिये जरदारी शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट पाये गये। इस रिपोर्ट को जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश के कक्ष में पेश किया गया।


Comments Off on जरदारी को 10 दिन के रिमांड पर भेजा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.