योगेश को विश्व पैरा एथलेटिक्स में कांस्य !    20 दिन बाद भी मंत्री नहीं बना पाई गठबंधन सरकार : सुरजेवाला !    ब्रिक्स सम्मेलन में उठेगा आतंक का मुद्दा !    अमेरिका में पंजाबी युवक को मारी गोली, मौत !    राष्ट्रपति शासन लागू, विधानसभा निलंबित !    कश्मीर में रेल सेवाएं बहाल सड़कों पर दिखी मिनी बसें !    बीसीसीआई ने संविधान में बदलाव किया तो होगा कोर्ट का उपहास होगा !    बांग्लादेश ट्रेन हादसे में 16 लोगों की मौत !    विशेष अदालतों के गठन का करेंगे प्रयास !    बाबा नानक की भक्ति में सराबोर हुआ शहर !    

चालक को पीटने वाले पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई : केजरीवाल

Posted On June - 18 - 2019

नयी दिल्ली में सोमवार को पुलिस कर्मियों द्वारा मारपीट के शिकार ग्रामीण सेवा के चालक सर्बजीत से मिलते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। -ट्रिन्यू

नयी दिल्ली, 17 जून (एजेंसी)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उप राज्यपाल अनिल बैजल से उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने एक चालक को कथित तौर पर पीटा था। केजरीवाल ने संबंधित चालक के परिवार से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुखर्जी नगर में रविवार को हुई दिल्ली पुलिस की ‘बर्बरता’ बेहद निंदनीय और अन्यायपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मैं इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं। नागरिकों की रक्षा करनेवालों को अनियंत्रित हिंसक भीड़ में बदलने की अनुमति नहीं दी जा सकती।’ बाद में संवाददाताओं से केजरीवाल ने कहा, ‘मैं गृहमंत्री और उप राज्यपाल से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं ताकि किसी भी नागरिक के साथ भविष्य में इस तरह की घटना न हो।’ घटना से जुड़े एक कथित वीडियो में ग्रामीण सेवा का एक टेम्पो चालक अपने वाहन के पुलिस वाहन से टकराने के बाद पुलिसकर्मियों का तलवार लहराते हुए पीछा करते दिखाई देता है। वहीं, दूसरे वीडियो में पुलिसकर्मी चालक को पीटते हुए दिखाई देते हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं। गृह मंत्री और उप राज्यपाल को कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मुझे उम्मीद है कि पुलिसकर्मी को कड़ी सजा मिलेगी।’
गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट
नयी दिल्ली (एजेंसी) : उत्तर-पश्चिम दिल्ली में एक टेंपो ड्राइवर और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प का वीडियो सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने सोमवार को दिल्ली पुलिस से एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की और उनसे तुरंत कार्रवाई के लिए कहा है।
मामले ने लिया सियासी रंग
यह मामला अब राजनीतिक रंग भी ले चुका है। राजौरी गार्डन से भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने दावा किया कि पुलिकसर्मियों ने व्यक्ति की पगड़ी पर हमला करके उसका अपमान किया।


Comments Off on चालक को पीटने वाले पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई : केजरीवाल
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.