गौमांस तस्करी के शक में 2 लोगों को पीटा !    चौपाल निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप !    नकदी नहीं मिली तो बंदूक ले गये चोर !    पीजीआई में कोरोनरी एंजियोप्लास्टी का लाइव ट्रांसमिशन !    गंगा स्नान कर लौट रहे युवक की चाकू मारकर हत्या !    यमुना प्रदूषण के मामले में 5 विभागों को नोटिस !    लिव-इन से जुड़वां बच्चों को जन्म देकर मां चल बसी !    हर्बल नेचर पार्क में लगी आग, 5 एकड़ क्षेत्र जला !    ड्रेन की आधी अधूरी सफाई से किसानों में रोष !    राहगीरों की राह में रोड़ा 3 एकड़ जमीन का टुकड़ा !    

करनाल और पानीपत का सभी पक्षों से विकास पर रहेगा फोकस

Posted On June - 12 - 2019

करनाल से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद संजय भाटिया। -हप्र

विजय शर्मा /हप्र
करनाल, 11 जून
करनाल और पानीपत जिलों को मिलाकर बने लोकसभा क्षेत्र से पहली बार रिकॉर्ड मतों से चुने गए सांसद संजय भाटिया पर व्यापक जिम्मेदारी है। वे इसे समझते भी हैं, उनका कहना है कि अगले 5 वर्ष में दोनों जिलों का समग्र विकास कराना उनकी योजनाओं में शुमार है। उनसे हुई बातचीत के अंश:
शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रीन एंड क्लीन पर जोर
सांसद संजय भाटिया के अनुसार वे क्षेत्र में पहले से चल रही विकास योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे वहीं शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर विशेष तौर पर ध्यान देंगे। सांसद ने कहा कि विकास के लिये आधारभूत ढांचा तैयार किया जाएगा। सफाई के मामले में करनाल समूचे उत्तर भारत में खास पहचान बना चुका है, ऐसे में दोनों जिले ग्रीन एंड क्लीन बनें, ऐसा उनका प्रयास होगा। केन्द्र सरकार की नीतियों को लागू कराकर लक्ष्य पूरा करेंगे।
उद्योगों को बढ़ाएंगे
सांसद भाटिया ने कहा कि पानीपत और करनाल में औद्योिगक विकास भी उनकी प्राथमिकताओं में शुमार है। वे अपने क्षेत्र का रोजगारपरक विकास चाहते हैं। भाटिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने पूरी ईमानदारी से युवाओं को बड़ी तादाद में रोजगार दिया है और रोजगार के क्षेत्र में दशकों से चले आ रहे भ्रष्टाचार को समाप्त कर दिया है।
डोमेस्टिक एयरपोर्ट बारे लेंगे रिपोर्ट
करनाल में डोमेस्टिक एयरपोर्ट की मांग दशकों से जारी है। सांसद संजय भाटिया ने कहा कि वे इस योजना के बारे में जानकारी हासिल करेंगे कि यह परियोजना क्या है और मामला कहां लंबित है। जब उन्हें बताया गया कि सरकार ने करनाल एविएशन क्लब को विकसित करने का ऐलान किया था, जमीन का अधिग्रहण न हो पाने के कारण वह भी अधर में तो सांसद ने कहा कि वे इस संबंध में भी जानकारी हासिल करेंगे।
गौरतलब है कि पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान वादा किया था कि करनाल मेें डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाया जायेगा। लेकिन वे अपना वादा पूरा नहीं कर सके।
राजनीति को सेवा का रूप भाजपा ने दिया
सांसद संजय भाटिया ने कहा कि केन्द्र और हरियाणा सरकार की योजनाओं से प्रदेश की जनता संतुष्ट है और अब विकास की गति को और बढ़ाया जायेगा। उन्होंने कहा कि राजनीति को सेवा का रूप भाजपा ने ही दिया है। भाटिया ने कहा कि आज हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे को आगे बढ़ाते हुए खट्टर सरकार ने सबका साथ-सबका विकास का नारा बुलंद किया है। प्रत्येक गांव तक बिजली पहुंची है। बीते पांच वर्षों में भाजपा ने महंगाई को अपना मुंह तक उठाने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के नेतृत्व में हरियाणा ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। प्रदेश के हर क्षेत्र का विकास बिना भेदभाव के हुआ है। सरकार की योजनाओं को धरातल तक पहुंचाया गया है।


Comments Off on करनाल और पानीपत का सभी पक्षों से विकास पर रहेगा फोकस
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.