गौमांस तस्करी के शक में 2 लोगों को पीटा !    चौपाल निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप !    नकदी नहीं मिली तो बंदूक ले गये चोर !    पीजीआई में कोरोनरी एंजियोप्लास्टी का लाइव ट्रांसमिशन !    गंगा स्नान कर लौट रहे युवक की चाकू मारकर हत्या !    यमुना प्रदूषण के मामले में 5 विभागों को नोटिस !    लिव-इन से जुड़वां बच्चों को जन्म देकर मां चल बसी !    हर्बल नेचर पार्क में लगी आग, 5 एकड़ क्षेत्र जला !    ड्रेन की आधी अधूरी सफाई से किसानों में रोष !    राहगीरों की राह में रोड़ा 3 एकड़ जमीन का टुकड़ा !    

करतारपुर कॉरिडोर पाक ने बजट में रखे 100 करोड़

Posted On June - 12 - 2019

इस्लामाबाद, 11 जून (एजेंसी)
पाकिस्तान सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर के विकास के लिए संघीय बजट 2019-20 में 100 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं। यह गलियारा पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से जोड़ेगा और भारतीय सिखों को वीजा के बिना आने-जाने की आजादी देगा। उन्हें करतारपुर साहिब जाने के लिए केवल एक अनुमति हासिल करनी होगी।
जियो टीवी की खबर के अनुसार इस बजट में आवंटित धन का इस्तेमाल करतारपुर में बुनियादी संरचना के विकास और भूमि अधिग्रहण के लिए किया जाएगा। योजना आयोग, योजना, विकास और सुधार मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार परियोजना की अनुमानित लागत 300 करोड़ रुपये है। अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान की ओर से बनाये जा रहे चार किलोमीटर के क्षेत्र में करीब 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है।


Comments Off on करतारपुर कॉरिडोर पाक ने बजट में रखे 100 करोड़
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.