गौमांस तस्करी के शक में 2 लोगों को पीटा !    चौपाल निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप !    नकदी नहीं मिली तो बंदूक ले गये चोर !    पीजीआई में कोरोनरी एंजियोप्लास्टी का लाइव ट्रांसमिशन !    गंगा स्नान कर लौट रहे युवक की चाकू मारकर हत्या !    यमुना प्रदूषण के मामले में 5 विभागों को नोटिस !    लिव-इन से जुड़वां बच्चों को जन्म देकर मां चल बसी !    हर्बल नेचर पार्क में लगी आग, 5 एकड़ क्षेत्र जला !    ड्रेन की आधी अधूरी सफाई से किसानों में रोष !    राहगीरों की राह में रोड़ा 3 एकड़ जमीन का टुकड़ा !    

एलओसी पर जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में 3 पाकिस्तानी ढेर

Posted On June - 12 - 2019

सुरेश एस डुग्गर
जम्मू, 11 जून

एलओसी पर शहीद जवान के पार्थिव शरीर को नयी दिल्ली में श्रद्धासुमन अर्पित करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। – प्रेट्र

एलओसी पर पाक की तरफ से गोलाबारी में एक भारतीय जवान के शहीद हो जाने के बाद की गयी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 3 जवानों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान के कुछ बंकरों और सीमा चौकियों को क्षति पहुंचाने का भी दावा किया जा रहा है।
सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पुंछ के शाहपुर व किरनी सेक्टर में सोमवार शाम पाकिस्तानी सेना ने हमारी अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर जोरदार गोलाबारी की। इसमें घायल हुए 28 वर्षीय लांस नायक मोहम्मद जावेद ने मंगलवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ दिया। वे बिहार के रहने वाले थे। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में पाक सेना काे काफी नुकसान हुआ है।

मेंढर-पुंछ मार्ग पर मिला आईईडी
कृष्णा घाटी क्षेत्र में मेंढर-पुंछ मार्ग पर आईईडी लगाकर विस्फोट करने की आतंकियों की एक साजिश नाकाम हो गयी। किसी राहगीर ने सड़क किनारे संदिग्ध वस्तु देखकर पास ही तैनात सेना को इसके बारे में जानकारी दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मार्ग की घेराबंदी करते हुए वाहनों की आवाजाही तत्काल रोक दी गयी। जांच में पाया गया कि लोहे के एक बड़े डिब्बे में आईईडी सेट किया गया था। बम निरोधक दस्ते ने उसे निष्क्रिय किया। माना जा रहा है कि सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाया गया था।

आईएस के 2 आतंकी मार गिराये
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आईएसआईएस के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। इसके साथ ही कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में आईएस के आतंकियों के मारे जाने का आंकड़ा बढ़ कर 12 हो गया है। इनमें एक कमांडर भी शामिल है। बावजूद इसके कश्मीर पुलिस कश्मीर में न ही आईएस की मौजूदगी को स्वीकार करने को राजी है और न ही आईएस को कोई बड़ा खतरा मान रही है। अधिकारियों ने बताया कि शोपियां के अवनीरा सुरक्षाबलों ने अंसार गजवात उल हिंद से संबंधित 2 आतंकियों को ढेर किया है। बताया जा रहा है कि ढेर किए गए दोनों आतंकी संगठन आईएस के आतंकी थे। कश्मीर के आइजीपी एसपी पाणी के मुताबिक दोनों आतंकियों के शव उनके परिवार वालों को सौंप दिए गये हैं। अभियान में किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मौके सेे भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गये हैं। उन्होंने माना कि दोनों आतंकियों का संबंध आईएसआईएस से था। इनमें शाकिर अहमद वागे शोपियां के अवनीरा का ही रहने वाला था, जबकि सायर अहमद भट कुलगाम निवासी था। दोनों आतंकियों की लंबे समय से सुरक्षाबलों को तलाश थी।


Comments Off on एलओसी पर जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में 3 पाकिस्तानी ढेर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.