विधायकों के स्टडी टूर पर बैन, अब नहीं जा सकेंगे राज्य से बाहर !    पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    

2 नये गांवों को बिजली आपूर्ति के खिलाफ प्रदर्शन

Posted On May - 25 - 2019

बाढड़ा, 2 मई (निस)

बाढड़ा में शुक्रवार को काकड़ौली सरदारा स्थित बिजलीघर पर प्रदर्शन करते 3 गांवों के लोग। -निस

गांव काकड़ौली सरदारा के बिजलीघर से 2 नए गांवों को बिजली आपूर्ति करने के फैसले के खिलाफ 3 गांवों के लोगों ने प्रदर्शन किया। विभाग के अधिकारियों द्वारा ऐसा नहीं करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद वे शांत हो गये और आंदोलन स्थगित कर दिया।
गांव काकड़ौली सरदारा स्थित 33 केवी सबस्टेशन पर एडवोकेट संजीव श्योराण की अगुवाई में काकड़ौली हट्ठी, काकड़ौली सरदारा व काकड़ौली हुकमी के ग्रामीण पहुंचे और प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस बिजलीघर से रातोंरात 2 नए गांवों को जोड़ दिया गया है। सरपंच अजीत श्योराण, विक्रम काकड़ौली, सुदेश कुमार का आरोप था कि इस बिजलीघर में कम क्षमता का ट्रांसफार्मर है। इसके बावजूद गांव उमरवास, जीतपुरा को काकड़ौली से जोड़ने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस फैसले काे लागू किया गया तो पहले से ही बिजली कटौती से जूझ रहे 3 गांवों के घरेलू व कृषि उपभोक्ताओं को बिजली की ज्यादा किल्लत का सामना करना पड़ेगा।
तीनों गांवों के ग्रामीणों ने दोटूक कहा कि काकड़ौली सरदारा बिजलीघर की वर्तमान क्षमता को देखते हुये नये गांवों को आपूर्ति नहीं दी जा सकती। ग्रामीण इसे सहन नहीं करेंगे।
आंदोलनकारियों में सरपंच अजीत श्योराण, विक्रम काकड़ौली, सुदेश कुमार, जगदीश, शमशेर सिंह वेदप्रकाश, कपूर सिंह, देवीलाल नंबरदार, रामकिशन, बबलू, सुदेश काकड़ौली, रोहताश, धूपसिंह और उपेन्द्र कौशिक मौजूद थे।

मिला आश्वासन

मौके पर पहुंचे विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया कि गांव जीतपुरा व उमरवास के गांवों को काकड़ौली बिजलीघर से आपूर्ति देने के लिए इन लाईन का निर्माण किया गया है, लेकिन अगर इस पर कोई विरोध होता है तो पहले की तर्ज पर ही जुई बिजलीघर से ही बिजली आपूर्ति की जाएगी। विभाग के अधिकारी द्वारा ऐसा कोई कदम न उठाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

 


Comments Off on 2 नये गांवों को बिजली आपूर्ति के खिलाफ प्रदर्शन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.