टालमटोल की आदत बुरी !    सच बोलने का इनाम !    बच्चों को भी बनाएं जागरूक !    आई दीवाली !    मन की भी हो मरम्मत !    इस दिवाली पुराने को नया बनाएं, खुशियां फैलाएं !    पर्सनल ट्रेनर का काम करेगा स्मार्ट मिरर !    मिठाई-फल डाल कर घर लायें नया बर्तन !    पढ़ाई में मददगार एप्स !    संतान की मंगलकामना का व्रत अहोई अष्टमी !    

हरियाणा कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Posted On May - 15 - 2019

नई दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद को शिकायत पत्र सौंपते कांग्रेसी नेता। -निस

रोहतक, 14 मई (निस)
सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर पर लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान मतदाताओं पर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयोग को शिकायत दी है। इस मामले को लेकर रोहतक के कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को दिल्ली में हरियाणा के पार्टी प्रभारी गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की और पूरे मामले से अवगत कराया। इसके बाद आजाद ने सहकारिता मंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत भेजी। इसमें घटनाक्रम की वीडियाे क्लिप भी जोड़ी गई है।
कांग्रेस ने हरियाणा के राज्यपाल से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग भी की है। कांग्रेस के पूर्व विधायक बीबी बतरा का आरोप है कि राज्य सरकार के दबाव में मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि इस बारे में पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत दी गई है और राज्य निर्वाचन आयोग से भी शिकायत की गई है।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अगर इस मामले में आयोग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। बतरा ने आरोप लगाया कि सहकारिता मंत्री ने मतदान के दौरान एक बूथ में असामाजिक तत्वों के साथ पहुंच कर मतदाताओं पर दबाव बनाया। वहीं गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सहकारिता मंत्री ने चुनाव आचार संहिता तोड़ने के साथ बूथ पर दबंगई दिखाई है। मंत्री के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला
वहीं सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि पूर्व विधायक बीबी बतरा ने जिस तरह से बूथ के अंदर का वीडियो बनाकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है, तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हार से बौखला गई है और झूठे आरोप लगा रही है।
यह है मामला 12 मई को रोहतक में मतदान के दौरान पूर्व विधायक बीबी बतरा व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर के बीच नोक-झोंक हुई थी और पुलिस ने मंत्री के साथ रहे हिस्ट्रीशीटर रमेश लुहार व एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 कारतूस व 3 गाड़ियों सहित फर्जी नंबर प्लेट बरामद की थी।


Comments Off on हरियाणा कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.