अंबाला में उड़ान भरते समय लड़ाकू जहाज का फ्यूल टैंक बाउंडरी वाल में फंसा, हडक़ंप  !    फरीदाबाद में जिम के बाहर कांग्रेस नेता को मारीं ताबड़तोड़ गोलियां, मौत !    जरनैल सिंह हत्याकांड में वांछित 2 और गिरफ्तार !    नगर निगम के जगाधरी जोन में 1.64 करोड़ के टेंडर जारी !    डाक कर्मचारी ने किया 16 लाख का गबन !    लारवा मिलने पर 11 को नोटिस !    बोरियों के नीचे जा छिपे 2 ठगों को लोगों ने दबोचा !    पीएमवाई के तहत नहीं मिली राशि, लोगों में रोष !    भाजपा ने किया प्रदेश को बर्बाद : तंवर !    दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज कराने का डर दिखाकर रुपये ऐंठने वाली 2 महिलाएं, 2 युवक काबू !    

व्हाट्सएप ने ठीक की स्पाईवेयर की समस्या

Posted On May - 15 - 2019

नयी दिल्ली, 14 मई (एजेंसी)
मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने 1.5 अरब उपयोगकर्ताओं को ‘स्पाईवेयर के खतरे’ से बचने के लिए एप को अपडेट करने का आग्रह किया है। व्हाट्सएप में सुरक्षा खामी की वजह से हैकरों के यूजर के फोन में स्पाईवेयर (जासूसी करने वाला सॉफ्टवेयर) डालने की बात सामने आयी है।
फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में इस खामी का पता लगाया गया था और तुरंत इसे ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया। यह खामी हैकर को मोबाइल में कोड डालने में मदद करती है। कंपनी ने हमले को नाकाम करने के लिए अपने बुनियादी ढांचे में बदलाव किया है। व्हाट्सएप ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि हमले में निजी कंपनी के हाथ होने के संकेत हैं। यह कंपनी कथित तौर पर सरकारों को स्पाईवेयर की आपूर्ति करती है। खबरों के मुताबिक, इस स्पाईवेयर को कथित तौर पर इस्राइली साइबर इंटेलीजेंस कंपनी एनएसओ ग्रुप ने बनाया है।

व्हाट्सएप की यह खामी हैकरों को व्हाट्सएप वॉयस कॉल के माध्यम से कॉल करके मोबाइल में स्पाईवेयर डालने की अनुमति देता है। चाहे आप कॉल उठाएं या नहीं। कंपनी ने कहा कि उसने इस मामले में जांच शुरू की है और जांच में मदद करने के लिए अमेरिकी एजेंसियों को भी जानकारियां दी हैं।


Comments Off on व्हाट्सएप ने ठीक की स्पाईवेयर की समस्या
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.