अंबाला में उड़ान भरते समय लड़ाकू जहाज का फ्यूल टैंक बाउंडरी वाल में फंसा, हडक़ंप  !    फरीदाबाद में जिम के बाहर कांग्रेस नेता को मारीं ताबड़तोड़ गोलियां, मौत !    जरनैल सिंह हत्याकांड में वांछित 2 और गिरफ्तार !    नगर निगम के जगाधरी जोन में 1.64 करोड़ के टेंडर जारी !    डाक कर्मचारी ने किया 16 लाख का गबन !    लारवा मिलने पर 11 को नोटिस !    बोरियों के नीचे जा छिपे 2 ठगों को लोगों ने दबोचा !    पीएमवाई के तहत नहीं मिली राशि, लोगों में रोष !    भाजपा ने किया प्रदेश को बर्बाद : तंवर !    दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज कराने का डर दिखाकर रुपये ऐंठने वाली 2 महिलाएं, 2 युवक काबू !    

रेलगेट के बहाने मोदी का बंसल पर प्रहार

Posted On May - 15 - 2019

चंडीगढ़ सेक्टर 34 में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली के उत्साह में भाजपा समर्थक। -रवि कुमार

चंडीगढ़, 14 मई (ट्रिन्यू)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ दौरे के दौरान दशकों तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस पार्टी को देश में हुए घोटालों व भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जमकर घेरा। मोदी ने मंच से पवन बंसल का नाम सीधे तौर पर तो नहीं लिया । अलबत्ता जब वे कांग्रेस राज में हुए घोटालों पर कांग्रेसी नेताओं पर हमले कर रहे थे तो उन्होंने रेलमंत्री के रिश्तेदारों द्वारा भर्ती घोटाले का मुद्दा मंच से जरूर उठाया। मोदी ने जैसे ही मंच से रेलगेट घोटाले का नाम लिया तो पंडाल में मौजूद हजारों लोगों ने हाथ खड़े करके शेम शेम के नारे लगा दिए। मोदी ने कांग्रेस राज में हुए कई घोटालों का उल्लेख करते हुए कहा कि रेलमंत्री के रिश्तेदार जब देश में भर्तियों में घोटाले कर रहे थे तो नामदार व उसके गैंग ने जहां उन्हें बचाने का पूरा प्रयास किया वहीं इस घोटाले के प्रति समूची कांग्रेस की एक ही सोच थी, हुआ तो हुआ…।

पंजाब की इस राजधानी में आकर मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राहुल गांधी के सलाहकार माने जाने वाले सैम पित्रोदा के हुआ-तो-हुआ बयान को लेकर भी तंज कसा। मोदी ने कहा कि एक दौर वह भी था जब देश में योजनाओं को पूरा होने में दशकों लग जाते थे। निजी स्वार्थों के लिए वन रैंक वन पैंशन को लटकाया जा रहा था। काले धन के कारण गरीब के हाथ से उसके घर का सपना निकल रहा था। छोटे-छोटे कमरों में चार सौ से पांच सौ फर्जी कंपनियां चलाकर हजारों करोड़ का हवाला करोबार होता था। महंगाई के कारण मिडल क्लास परिवारों की कमर टूट रही थी और कांग्रेस के नामदार व उनके दरबारी सोच रहे थे कि हुआ तो हुआ।
इस अवसर पर आनंदपुर साहिब से अकाली दल प्रत्याशी प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान घोटाले करके देश को कलंकित किया है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने विदेशों में भी देश का मान-सम्मान बढ़ाया है। इस अवसर पर पंजाब व चंडीगढ़ भाजपा प्रभारी प्रभात झा, चंडीगढ़ के चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, मेयर राजेश कालिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन, अकाली दल अध्यक्ष हरदीप सिंह, चुनाव संचालन समिति के संयोजक रामवीर भट्टी, सह संयोजक सतिन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव चन्द्रशेखर व प्रेम कौशिक, पूर्व मेयर अरुण सूद सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इस मौके पर पार्टी प्रत्याशी किरण खेर ने कहा कि यह चुनाव निर्णायक चुनाव होगा। प्रधानमंत्री मोदी की टीम देश के लिए विकास के द्वार खोलना चाहती है और कांग्रेस आतंकियों के लिए कोरिडोर खोलना चाहती है। खेर ने पवन बंसल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने जो 15 साल में नहीं करवाया, वह पांच साल में करवा चुकी हैं।

चंडीगढ़ सेक्टर 34 में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पूर्व कार्यक्रम स्थल के बाहर विरोधस्वरूप पकौड़े बेच रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेते पुलिस कर्मी। -दैनिक ट्रिब्यून

मजदूर यूनियन ने किया प्रधानमंत्री का विरोध
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज चंडीगढ़ के सेक्टर-34 में की रैली का विरोध करने पंजाब की मजदूर यूनियन के सदस्यों ने काले झंडे लेकर चंडीगढ़ में प्रवेश करने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार मोहाली से जब यह लोग चंडीगढ़ में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे तो उन्हें बैरिकेड लगाकर रोका गया। चंडीगढ़ पुलिस ने उनपर आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज की। इससे कई लोग घायल हो गए। चंडीगढ़ पुलिस बैरिकेडिंग लगा कर खड़ी थी। उन्होंने यूनियन सदस्यों पर पानी की बौछारें डाली। जब पानी की बौछारों से भी लोग नहीं हटे तो उन्होंने आंसू गैस के गोले दागे। जब लोग पुलिस से धक्के मुक्के करने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें तितर बितर किया। कांग्रेसियों की ओर से सड़क पर चाय पकौड़ा बेच कर विरोध किया गया। सेक्टर-34 के रैली ग्राउंड के बाहर दोपहर के समय कुछ युवाओं ने काले रंग की डिग्री वाले गाऊन पहन कर हाथों में पकौड़े लेकर विरोध जताया।
रमनीत ने मनीमाजरा में की जनसभा
चंडीगढ़ (िट्रन्यू) : भारतीय किसान पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार रमनीत ने आज यहां मनीमाजरा के शिवालिक पार्क में जनसभा को संबोधित किया। बाद में विकास नगर के निवासियों से भी मुलाकात की। उन्होंने स्थानीय नागरिकों की समस्याएं सुनीं और उन्हें हल करने में मदद करने का आश्वासन दिया। रमनीत ने छोटे व्यवसायियों से वोट और समर्थन देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यदि मौजूदा व्यवस्था को बदलना चाहते हैं तो उन्हें जिताएं। उन्होंने कहा कि बड़ी और पुरानी पार्टियों के नेता आमतौर पर राष्ट्रीय मुद्दों पर वोट मांगते हैं और अकसर स्थानीय मुद्दों की उपेक्षा करते हैं।
किरण खेर का नाम लेना भूले मोदी
अपने पूरे भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह तो कहा कि वर्ष 2014 की भांति चंडीगढ़ के लोग इस बार भी भाजपा को ही चुनेंगे पर वे अपनी प्रत्याशी किरण खेर का नाम लेना भूल गए। किरण खेर ने प्रधानमंत्री के आने से पहले भी जनता को सम्बोधित किया। प्रधानमंत्री के आने के बाद जब मंच का संचालन कर रहे रामवीर भट्टी ने उन्हें पुनः भाषण देने के लिए कहा तो उन्होंने भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन की ओर इशारा करते हुये कहा कि पहले उन्हें तो बोलने दें। रैली में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं और युवाओं की संख्या भी उम्मीद से अधिक थी। रैली में शामिल होने आए युवा जहां हाथों में तिरंगा व अब की बार फिर से मोदी सरकार की तख्तियां लिए हुए थे वहीं कई उत्साही युवाओं ने अपने चेहरे पर पेंट से कमल के फूल का चिन्ह व मोदी के नाम की पेंटिंग बनाई हुई थीं। मोदी जब मंच पर पहुंचे तो चंडीगढ़ वासियों ने मोबाइल की लाइट जलाकर उनका स्वागत किया। रैली में पहुंची कुछ युवतियां अपने कपड़ों पर किरण खेर व मोदी के कट आउट चिपकाकर आई हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना भाषण वाहे गुरू जी का खालसा जैकारे के साथ शुरू किया। नब्बे के दशक के दौरान नरेन्द्र मोदी ने चंडीगढ़ में कई साल बिताए। आज रैली के बाद चंडीगढ़ में पार्टी के पदाधिकारियों का अभिवादन करते हुए मोदी एक पुराने सहयोगी और उन दिनों के प्रिय मित्र मदन जी को पहचान कर प्रसन्न हो गए।


Comments Off on रेलगेट के बहाने मोदी का बंसल पर प्रहार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.