आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

फैमिली नहीं, इंडिया फर्स्ट

Posted On May - 15 - 2019

रंजू ऐरी डडवाल/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 14 मई

चंडीगढ़ में मंगलवार को विजय संकल्प रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पार्टी प्रत्याशी किरण खेर लोगों का अभिवादन करते हुए। इस मौके पर पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे। -रवि कुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल के दौरान देशवासियों की सोच को बदलने का काम किया है। इसके चलते अब पूरा देश फिर से जहां एक मजबूत सरकार चाहता है व लोग अब ‘फैमिली फर्स्ट’ की बजाय ‘इंडिया फर्स्ट’ को अपना रहे हैं। यहां सेक्टर-34 के मैदान में मंगलवार को भाजपा व अकाली दल गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में विजय संकल्प जनसभा में पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से उनकी देशहित की हर योजना का कांग्रेस व उनके महामिलावटी गठबंधन ने मजाक बनाया है। स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, मेक इन इंडिया, लोगों को बैंकिंग व्यवस्था से जोड़ने की योजना आदि सभी विपक्ष के लिए मजाक का विषय थीं।
उन्होंने कहा कि देश में वर्ष 2009 में तथा 2014 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच इसलिए नहीं होने दिए गये क्योंकि तब की कमजोर केन्द्र सरकार लोकसभा चुनावों के साथ क्रिकेट मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान नहीं कर पाई थी। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनावों के दौरान आईपीएल भी हुआ।
उन्होंने कहा कि गत पांच वर्षों में सरकारी योजनाओं को मिली सफलता अब कांग्रेस के नामदार व उनके महामिलावटी गठबंधन से बर्दाश्त नहीं हो रही अतः अब वह उन्हें गालियां देने पर उतारू हैं। उनका कहना था कि तमाम विरोधों के बावजूद वे डटे रहे व आज भारत का लोहा दुनिया मानती है।
मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश में चंडीगढ़ को सबसे पहले डायरैक्ट बैनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) योजना देकर हजारों लोगों को लाभ पहुंचाया लेकिन कांग्रेस के लिए हमेशा से डीबीटी का मतलब डायरैक्ट बिचौलिया ट्रांसफर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बिचौलियों की दुकानें बंद होने से नामदार व उसके गैंग को दिक्कत हो रही है। इसके चलते वह चौकीदार के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे हैं।
मोदी ने कहा कि जिन्होंने दशकों तक पाकिस्तान की धमकियों से डरकर देश को चलाया है उनके पास आज राष्ट्रीय सुरक्षा पर बोलने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व महामिलावटी गठबंधन का एक सूत्रीय एजेंडा देश को घोटालों से बर्बाद करने का
रहा है।
प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा द्वारा 1984 के दंगों पर दिए गए बयान की आलोचना करते हुए कहा कि देश में कोई भी घोटाला हो या दंगा, कांग्रेस की हमेशा यही नीति रही है कि हुआ तो हुआ…। मोदी ने कहा कि लोगों को यह भी याद है कि किस प्रकार पूर्व रेलमंत्री के परिवार के सदस्यों का नाम भर्ती घोटाले में आया।
नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि यह चुनाव मोदी बनाम देश के सभी राजनीतिक दलों का हो गया है।


Comments Off on फैमिली नहीं, इंडिया फर्स्ट
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.