जादू दिखाने हुगली में उतरा जादूगर डूबा !    प्राकृतिक स्वच्छता के लिए यज्ञ जरूरी : आचार्य देवव्रत !    मानवाधिकार आयोग का स्वास्थ्य मंत्रालय, बिहार सरकार को नोटिस !    बांग्लादेश ने विंडीज़ को 7 विकेट से रौंदा, साकिब का शतक !    कोर्ट ने नयी याचिकाओं पर केंद्र से मांगा जवाब !    पीजी मेडिकल सीट पर रुख स्पष्ट करे केंद्र !    नहीं दिखे कई दिग्गज नये चेहरे भी चमके !    हाफ मैराथन विजेता ज्योति डोप परीक्षण में फेल !    हांगकांग के प्रमुख कार्यकर्ता जोशुआ वोंग जेल से रिहा !    कम हुए परमाणु हथियार, धार तेज !    

नोटबंदी ने छीना 50 लाख लोगों का रोजगार

Posted On May - 15 - 2019

पठानकोट में मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ समर्थन में रोड शो के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए।-मलकीत सिंह

सुरेंद्र महाजन/पवन जिंदल
पठानकोट/ बठिंडा, 14 मई
गुरदासपुर लोकसभा हलके से कांग्रेस उम्मीदवार और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के पक्ष में पठानकोट में रोड शो करने पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर बड़े सियासी वार किए। शहीद भगत सिंह चौक से शुरू हुए रोड के अंत तक लोगों का भारी समर्थन मिला। प्रियंका के साथ सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब प्रभारी आशा कुमारी व स्थानीय विधायक अमित विज भी थे। पहली बार पठानकोट पहुंची प्रियंका की एक झलक पाने के लिए पूरा शहर ढांगू रोड पर उमड़ पड़ा। रोड शो के अंत में प्रियंका ने लोगों को संबोधित करते पूछा कि आप बताओ आपको नेता चाहिए या अभिनेता? इसके बाद प्रियंका ने सनी देओल का नाम लिए बिना कहा कि अभिनेता काम नहीं कर सकता पर नेता को काम करना आता है। वहीं पीएम मोदी पर कटाक्ष करते उन्होंने कहा कि जनता तय करेगी कि 23 मई को देश की गद्दी पर शहीदों के नाम पर राजनीति करने वाले को बिठाना है या शहीद (राजीव गांधी) के बेटे (राहुल गांधी) को। प्रियंका ने कहा कि जीएसटी और नोटबंधी के नाम पर देश के व्यापार की कमर तोड़ने वाले मोदी खुद को जनता और व्यापारियों का हिमायती बताते हैं पर असल में वह जन विरोधी हैं।
प्रियंका ने कहा कि मोदी समेत पूरी भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ क्या क्या नहीं किया, क्या-क्या नहीं कहा लेकिन राहुल ने संसद में मोदी को गले लगाकर भाजपा की घृणा का जवाब प्रेम से दिया। प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी अभिनेता अच्छे हैं, 5 साल उन्होंने केवल एक्टिंग की। मोदी और गुरदासपुर से भाजपा प्रत्याशी (सनी देओल) को ऑस्कर अवार्ड मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से 70 साल का हिसाब मांगने वाले भूल गए कि देश में अब तक का पूरा विकास कांग्रेस ने ही किया है।
इससे पहले बठिंडा के थर्मल प्लांट कालोनी स्थित खेल स्टेडियम में बठिंडा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अमरेन्द्र सिंह राजा वड़िंग के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी ने 50 लाख लोगों का रोजगार छीन लिया। उन्होंने जनता से कहा कि वह वोट मांगने आने वाले नेताओं से पूछे कि वे क्या करने जा रहे हैं। आपका फर्ज क्या है। यह सब जानना और पूछना जनता का अधिकार है।
उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा, सरकारी स्कूलों में 12वीं तक मुफ्त शिक्षा मिलेगी, सरकारी अस्पतालों में इलाज, जांच व चिकित्सा मुफ्त दी जायेगी। किसानों व महिलाओं के लिये अलग बजट बनेगा।
बेअदबी की घटनाओं का उल्लेख करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पंजाब की धरती गुरुओं की धरती है। अगर पंजाब को श्री गुरू ग्रंथ साहिब से जुदा किया गया तो पंजाब की आत्मा चली जायेगी। इससे पहले जनसभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने लोगों से कहा कि कहा कि वे वे प्रिंयका गांधी के संदेश को लेकर जायें और राजा वड़िंग को केन्द्र में भेजें।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, विजय इन्द्र सिंगला, राणा सोढी, नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी, मनप्रीत सिंह बादल, गुरप्रीत सिंह कांगड़, लाल सिंह, राजस्थान के मंत्री हरीश चौधरी, रणइन्द्र सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी बठिंडा शहरी के अध्यक्ष अरुण वधावन, देहाती बठिंडा क्षेत्र के अध्यक्ष खुशवाज जटाना सहित कई नेता उपस्थित थे।
बेअदबी की घटनाओं का उल्लेख करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पंजाब की धरती गुरुओं की धरती है। अगर पंजाब को श्री गुरू ग्रंथ साहिब से जुदा किया गया तो पंजाब की आत्मा चली जायेगी। इससे पहले जनसभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने लोगों से कहा कि कहा कि वे वे प्रिंयका गांधी के संदेश को लेकर जायें और राजा वड़िंग को केन्द्र में भेजें।
दंगा पीडि़तों ने किया रोष प्रदर्शन
पठानकोट के ढांगू रोड स्थित माडल टाउन गुरुद्वारा साहिब के निकट आज शाम प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान 1984 के दंगा पीडि़त परिवारों तथा उनके रिश्तेदारों ने राहुल गांधी के राजनीतिक सलाहकार सेम पित्रौदा के बयान के विरोध में रोष प्रदर्शन किया। इस अवसर पर सिख प्रर्दशनकारियों ने हाथों में सैम पित्रौदा के बयान वाले पोस्टर भी पकड़े हुए थे। जैसे ही प्रिंयका गांधी का रोड शो यहां पहुंचा तो पीडि़त परिवारों ने पुलिस को चकमा देकर गाड़ियों पर सवार प्रिंयका गांधी, कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, आशा कुमारी, नवजोत सिंह सिद्धू को दिखाए तथा जोर-जोर से नारेबाजी की। ये पीडि़त परिवार दीनानगर, गुरदासपुर तथा पठानकोट से थे।
रोड शो के चलते ट्रेनें हुई बाधित
पठानकोट में प्रियंका गांधी के रोड शो के चलते ट्रेनों को पठानकोट रेलवे स्टेशन से कुछ किलोमीटर दूर 2 घंटे तक रोके रखा गया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार नैरोगेज रेलवे ट्रेक पर जोगेंद्रनगर से पठानकोट आने वाली ट्रेन न. 52472 को पठानकोट के साथ लगते डलहौजी रोड रेलवे स्टेशन पर 5 बजकर 33 मिनट पर रोका गया। यह ट्रेन 7 बजकर 28 मिनट पर पठानकोट रेलवे स्टेशन पर पंहुची। इसी तरह पठानकोट रेलवे स्टेशन से ज्वालामुखी रोड की ओर 5 बजकर 25 मिनट पर जाने वाली ट्रेन नम्बर 52461 को भी पठानकोट रेलवे स्टेशन पर लगभग इतने ही समय तक रोका रखा गया। इस बारे में पठानकोट रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी स्टेशन मास्टर नीलम कुमारी ने कुछ भी बोलना उचित नहीं समझा जबकि फिरोजपुर डिवीजन के सीनियर डी.ओ.एम ने कहा कि इसकी सूचना उन्हें मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रेनों को रेलवे की ओर से नहीं रोका गया। उन्होंने कहा कि इसके लिए लोकल प्रशासन जिम्मेवार है तथा रेलवे यातायात में डाली बाधा के चलते जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
गुरदासपुर में लगायेंगे इंडस्ट्री
गुरदासपुर (निस) : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान और गुरदासपुर लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने कहा है कि अगले 5 साल में हलके में औद्योगिक विकास करवा कर इलाके में 25000 नौकरियों के मौके पैदा किये जाएंगे। पिछले 16 महीनों के कार्यकाल के दौरान उन्होंने पेप्सी की फैक्टरी लगवाकर 5000 नौकरियों का प्रबंध किया है। जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनाव घोषणापत्र में ऐलान किया है कि नया उद्यम शुरू करने वाले नौजवान को नया काम शुरू करने के समय कोई अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस सरकार की तरफ से आंतरिक उद्योग को विकसित किया जायेगा जिससे हमारे नौजवानों को रोजगार के मौके मिल सकेंगे। जाखड़ ने अपना अगले पांच साल का एजेंडा लोगों के साथ सांझा करते हुए कहा कि धारीवाल की मिल को फिर शुरू करवाया जायेगा और कलानौर में भी 1000 एकड़ जमीन पर इंडस्ट्री लगवाई जायेगी। इसके अलावा बटाला के उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए भी उन की तरफ से प्रयास किये जाएंगे। इस मौके पर जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मनाने के लिए बडे प्रयास किये गए हैं। सीनियर नेता अश्वनी सेखड़ी ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब सरकार ने पिछले 2 साल के दौरान प्रदेश के किसानों का जहां 2 लाख तक का कर्ज माफ किया है वहीं केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीब परिवारों को हर महीने 6000 रुपए की मदद दी जायेगी।


Comments Off on नोटबंदी ने छीना 50 लाख लोगों का रोजगार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.