आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

कोलकाता में शाह के रोड शो के दौरान झड़पें, आगजनी

Posted On May - 15 - 2019

कोलकाता, 14 मई (एजेंसी)
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मंगलवार को यहां रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़पें हुईं। हालांकि शाह को किसी तरह की चोट नहीं आई और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गई। अधिकारियों ने बताया कि विद्यासागर कॉलेज के भीतर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने शाह के काफिले पर पथराव किया। गुस्साए भाजपा समर्थकों ने भी उसी तरह प्रतिक्रिया दी और कॉलेज के प्रवेशद्वार के बाहर टीएमसी प्रतिद्वंद्वियों के साथ मारपीट करते नजर आए। बाहर खड़ी कई मोटरसाइकलों को आग के हवाले कर दिया गया। ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा भी झड़प के दौरान तोड़ दी गई।
शाह ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘टीएमसी के गुंडों ने मुझ पर हमला करने की कोशिश की। ममता बनर्जी ने हिंसा भड़काने का प्रयास किया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही।’
वहीं, ममता बनर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शाह को ‘गुंडा’ बताया। उन्होंने एक रैली में कहा, ‘अगर आप विद्यासागर तक हाथ ले जाते हैं तो मैं आपको गुंडे के अलावा क्या कहूंगी। मुझे आपकी विचारधारा से घृणा है, मुझे आपके तरीकों से नफरत है।’ उन्होंने विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के खिलाफ विरोध रैली की घोषणा भी की।

चुनाव आयोग पहुंची भाजपा
नयी दिल्ली (एजेंसी) : कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा और आगजनी की घटना के बाद भाजपा ने चुनाव आयोग से ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी सहित पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा और तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की। नकवी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हमला करने के लिए उकसाया।


Comments Off on कोलकाता में शाह के रोड शो के दौरान झड़पें, आगजनी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.