केंद्र तमिलनाडु में हिंदी नहीं थोप रहा : सीतारमण !    तेज रफ्तार का कहर, 9 विद्यार्थियों की मौत !    बिहार-असम में बाढ़ का कहर, अब तक 144 की मौत !    बच्चों को सिखाएं पार्टी मैनर्स !    नर को नारायण से जोड़ते नारद !    लॉर्ड्स पर जीते क्रिकेट के गॉड !    शिवतुल्य जो बोलता है, वही जप है !    हरियाली अमावस पर पंच महायोग !    पेंसिल-कॉपी का आनंद !    स्वादिष्ट भी पौष्टिक भी !    

‘ई-एडमिट कार्ड की सुरक्षा के लिए अभ्यर्थी खुद होंगे जिम्मेदार’

Posted On May - 29 - 2019

नयी दिल्ली, 28 मई (एजेंसी)
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने दो जून को होने वाली सिविल सेवा परीक्षा के अभ्यर्थियों को उनके ई-एडमिट कार्ड सुरक्षित रखने की सलाह देते हुए कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र का उपयोग कोई अन्य व्यक्ति करता हुआ पाया गया तो जिम्मेदारी उस अभ्यर्थी की होगी। यूपीएससी ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा के लिए परामर्श जारी करते हुए अभ्यर्थियों से अंतिम परिणामों की घोषणा होने तक ई-एडमिट कार्ड सुरक्षित रखने को कहा है।
आयोग ने कहा, ‘आपके ई-एडमिट कार्ड की सुरक्षा के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। अगर अन्य कोई व्यक्ति आपके ई-एडमिट कार्ड का इस्तेमाल करता पाया गया तो यह साबित करने की जिम्मेदारी आपकी होगी कि आपने किसी अन्य की सेवा परीक्षा के लिए नहीं ली है।’
उम्मीदवारों से ई-एडमिट कार्ड के प्रिंटआउट के साथ मूल फोटो पहचान पत्र भी लाने को कहा गया है जिसका नंबर प्रवेश पत्र पर अंकित हो। प्रत्येक सत्र में परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए ये दोनों दस्तावेज लाने होंगे। यूपीएएसी ने यह भी कहा है कि अभ्यर्थी साधारण कलाई घड़ी का इस्तेमाल समय देखने के लिए कर सकते हैं। लेकिन किसी विशेष उपकरण से युक्त घड़ी प्रतिबंधित है।


Comments Off on ‘ई-एडमिट कार्ड की सुरक्षा के लिए अभ्यर्थी खुद होंगे जिम्मेदार’
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.