अंबाला में उड़ान भरते समय लड़ाकू जहाज का फ्यूल टैंक बाउंडरी वाल में फंसा, हडक़ंप  !    फरीदाबाद में जिम के बाहर कांग्रेस नेता को मारीं ताबड़तोड़ गोलियां, मौत !    जरनैल सिंह हत्याकांड में वांछित 2 और गिरफ्तार !    नगर निगम के जगाधरी जोन में 1.64 करोड़ के टेंडर जारी !    डाक कर्मचारी ने किया 16 लाख का गबन !    लारवा मिलने पर 11 को नोटिस !    बोरियों के नीचे जा छिपे 2 ठगों को लोगों ने दबोचा !    पीएमवाई के तहत नहीं मिली राशि, लोगों में रोष !    भाजपा ने किया प्रदेश को बर्बाद : तंवर !    दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज कराने का डर दिखाकर रुपये ऐंठने वाली 2 महिलाएं, 2 युवक काबू !    

आपकी राय

Posted On May - 15 - 2019

असली मुद्दे गुम
चुनाव में एक-दूसरे को चोर बताने के आरोपों के बीच जनता के अहम मुद्दे गुम हो गए हैं। कोई भी दल उन मुद्दों पर बात नहीं कर रहा है। अगर वे सत्ता में आएंगे तो किस तरह की शिक्षा नीति बनाएंगे, कैसे हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराएंगे, रोजगार के लिए उनकी नीति क्या होगी और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए वे किस तरह से प्रभावी कदम उठाएंगे। कांग्रेस आरोप लगाती है तो भाजपा भी सवाल खड़े करती है। असल मुद्दों और आरोपों पर खुद का दृष्टिकोण बताने की जरूरत कोई नहीं समझता। सोचना और समझना मतदाताओं को होगा कि इन आरोपों की असल हकीकत क्या है।
युधिष्ठिर लाल कक्कड़, गुरुग्राम

वायुसेना की ताकत
भारतीय वायुसेना को सुदृढ़ करने की दिशा में सरकार की एक और कोशिश कामयाब हो गई है। दुनिया के सबसे ताकतवर हेलीकॉप्टर अपाचे की पहली खेप भारतीय वायुसेना को लंबे इंतजार के बाद मिल ही गई। अपाचे को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वह दुश्मन की किलेबंदी को भेदकर और उसकी सीमा में घुसकर हमला करने में पूर्ण रूप से सक्षम है। यही नहीं, अपाचे भारतीय सेना की रक्षात्मक क्षमता तो बढ़ाएगा ही, इससे भारतीय सेना को जमीन पर मौजूद खतरों से लड़ने में भी मदद मिलेगी। साथ ही अपाचे भारतीय सेना के आधुनिकीकरण को भी रफ्तार देगा।
अमन सिंह, बरेली, उ.प्र.

संबल दीजिए
हाल ही में कई बोर्डों के परीक्षा परिणाम घोषित हुए। नतीजे देखकर कुछ छात्र बहुत खुश दिखाई दिए, लेकिन कुछ काफी निराश भी हैं। ऐसे में कम अंक हासिल करने वाले बच्चों पर एक मानसिक दबाव की स्थिति बन गई है। ऐसे में छात्रों द्वारा अनुचित कदम उठाने की आशंका काफी बढ़ जाती है। अगर उनके द्वारा कोई कमी रह भी गई है तो कोई परेशानी की बात नहीं है। वे उन्हें आगे की परीक्षाओं में सुधारने का प्रयास करें। हमें उन्हें बेहतर भविष्य के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
कुलदीप प्रजापति, नरड़


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.