अंबाला में उड़ान भरते समय लड़ाकू जहाज का फ्यूल टैंक बाउंडरी वाल में फंसा, हडक़ंप  !    फरीदाबाद में जिम के बाहर कांग्रेस नेता को मारीं ताबड़तोड़ गोलियां, मौत !    जरनैल सिंह हत्याकांड में वांछित 2 और गिरफ्तार !    नगर निगम के जगाधरी जोन में 1.64 करोड़ के टेंडर जारी !    डाक कर्मचारी ने किया 16 लाख का गबन !    लारवा मिलने पर 11 को नोटिस !    बोरियों के नीचे जा छिपे 2 ठगों को लोगों ने दबोचा !    पीएमवाई के तहत नहीं मिली राशि, लोगों में रोष !    भाजपा ने किया प्रदेश को बर्बाद : तंवर !    दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज कराने का डर दिखाकर रुपये ऐंठने वाली 2 महिलाएं, 2 युवक काबू !    

अब परिणामों की चिंता, पूरे प्रदेश में आजकल यही सवाल पूछा जा रहा – कौन बणैगा सांसद

Posted On May - 15 - 2019

कनाडा तै आया फोन, बेटे ने पूछा ‘मां कुण जीतैगा, किसा रहा अलकैशन’
अनिल शर्मा/ निस
रोहतक, 14 मई
23 मई को आम चुनाव के परिणाम का इंतजार पूरे देश को है, हालांकि सोशल साइट से लेकर गांव-देहात की चौपालों, बैठकों, चौक-चौराहों में आजकल बस इसी की चर्चा है कि कौनसी पार्टी चुनाव जीतेगी और कौन उम्मीदवार कहां से जीत दर्ज करेगा।
रोहतक में सोशल मीडिया पर कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा की जीत के कयास लगाए जा रहे हैं, वहीं भाजपा उम्मीदवार डॉ. अरविंद शर्मा को विजयी दिखाया जा रहा है। यही नहीं विदेश में बैठे हरियाणा के लोगों को भी परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। कनाडा में रह रहे सांपला के युवक दिनेश ने अपनी मां को फोन करके पूछा- मां अलकैशन किसा रहया अर कौण जीते सै। इस पर उसकी मां नै कहा- बेटा तेरे बाबू तै पूछ कै बताऊंगी, इस बार तै मुकाबला घणा करड़ा सै, बैरा न कुण जीतैगा। चौपालों में चलने वाली चर्चा की बात करें तो हार-जीत को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, हालात ऐसे हैं कि ग्रामीण शर्त लगाने से भी पीछे नहीं हट रहे। कहीं सट्टेबाजार के आंकड़ों को लेकर चर्चा है तो कहीं सोशल मीडिया पर चल रहे सर्वे की रिपोर्ट पर भी खूब माथापच्ची देखने को मिलती है।
दलों की ओर से जीत-हार के दावे
इस बीच लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद अब नतीजों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं, जहां पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं, वहीं चौक चौराहों पर हार-जीत के अलग-अलग समीकरण बनाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग सर्वे रिपोर्ट चर्चा का विषय बनी हुई है।
रोहतक लोकसभा क्षेत्र के 9 हलकों में से 4 पर कांग्रेस उम्मीदवार को जीतते दिखाया जा रहा है वहीं 5 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार को आगे बताया जा रहा है। लोग अपने-अपने स्तर पर आकलन लगा रहे हैं कि इस बार मुकाबला इतना कड़ा है कि हार-जीत का अंतर हजारों में रहेगा। 85 वर्षीय बुजुर्ग ओमदत्त का कहना है कि पहली बार इस्सा अलैक्शन देखा सै, जिसके नतीजा नै लेक हर किसै की धड़कन बढ़या राख्यी सै।
पानी भरने जाते समय भी रिजल्ट की ही चर्चा
पूरे देश में नये मतदाताओं की संख्या बढ़ी है, इनमें महिलाओं की संख्या भी उल्लेखनीय है। एेसे में गांव-देहात में पहली बार वोट डालने वाली महिलाओं में भी चुनाव नतीजों को लेकर दिलचस्पी बनी हुई है। और तो और कुएं आदि पर पानी भरने के लिए जाते समय महिलाओं के पास उम्मीदवारों की हार-जीत पर चर्चा के अलावा अन्य टॉपिक नहीं होता।


Comments Off on अब परिणामों की चिंता, पूरे प्रदेश में आजकल यही सवाल पूछा जा रहा – कौन बणैगा सांसद
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.