पुलिस पर हमला, आईपीएस अफसर घायल !    गगनयान : अंतरिक्ष यात्रियों का प्रशिक्षण स्थगित !    14 माह और ढाई साल के मासूम भी चपेट में !    चीन में 39 नये मामले !    कोरोना रिलीफ फंड 9929 शिक्षक अंशदान से वंचित !    'इस साल टेनिस टूर्नामेंट होने की संभावना कम' !    24 घंटे में 28 नये कोरोना पॉजिटिव !    मोहाली में एक और कोरोना मरीज !    धड़ल्ले से हो रही जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी !    एकदा !    

अंबाला को औद्योगिक हब बनाने का प्रयास : कटारिया

Posted On April - 21 - 2019

अंबाला, 20 अप्रैल (निस)
अंबाला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी रतन लाल कटारिया ने आज दुखेड़ी, मोहड़ा, धनौड़ा, दुराना, कोंकपुर, बडौला, ललाना, मोहड़ी आदि गांवों में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित किया और कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि अंबाला में औद्योगिक, ट्रांसपोर्ट हब बने, लॉजिस्टिक हब बने और किसान खुशहाल हों।
उन्होंने मोदी जी को पुन: प्रधानमन्त्री बनाने के लिए लोगों से वोट की अपील की। इस अवसर पर सन्तोष सारवान विधायक मुलाना, राजबीर बराड़ा पूर्व विधायक, सतीश मेहता, ज्ञान चन्द अधोया, मांगे राम पंजैल आदि ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर सत्य प्रकाश बिन्जलपुर, सुभाष गोयल, संजय लाकड़ा, नरेश शर्मा, त्रिलोक चन्द शर्मा, बलवन्त सिंह सहित काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजद रहे।
इनेलो प्रत्याशी का स्वागत
अंबाला से इनेलो प्रत्याशी रामपाल वाल्मीकि का अंबाला पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर रामपाल कुमार ने कहा कि वह इनलो पार्टी व ओम प्रकाश चौटाला, अभय सिंह चौटाला व अशोक अरोड़ा सहित सम्पूर्ण नेतृत्व के अहसानमंद हैं कि उनके जैसे एक आम कार्यकर्ता की प्रत्याशी बनाया गया। इस अवसर पर अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष दया रानी दुखेड़ी ने कहा कि इनेलो पार्टी ने जनता के सुख-दुख के साथी को प्रत्याशी बनाकर कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया है।
अवैध खनन को बंद करवा देंगे : शैलजा
अंबाला (निस) : अंबाला से कांग्रेस की प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री कुमारी शैलजा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि इस शासनकाल में सफेदपोश लोग अवैध खनन का काम धड़ल्ले से कर रहे हैं जिसे सत्ता परिवर्तन के बाद तत्काल प्रभाव से रोका जायेगा। इसके अलावा उन्होंने अंबाला लोकसभा से भाजपा के शासनकाल में कमजोर नेतृत्व को भी अहम मुद्दा बनाने का निर्णय लिया। शैलजा देर सायं कांग्रेस के कुछ दिगगज नेताओं से चर्चा कर रही थीं। उन्होंने साथ ही नेताओं से कल होने वाले नामांकन की तैयारियों का भी जायजा लिया।
पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जसबीर मलौर ने इस अवसर पर शैलजा को बताया कि अंबाला में लोस चुनाव को लेकर भारी उत्साह है और यहां की जनता भाजपा के शासनकाल से छुटकारा पाना चाहती हैं।
कांग्रेस कार्यकताओं की लगाई ड्यूटी
पंचकूला (ट्रिन्यू) : अंबाला संसदीय सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार कुमारी शैलजा 22 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसके चलते जिला पंचकूला के कांग्रेस पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की बैठक यहां सेक्टर 9 में कार्यालय में हुई, जिसमें नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई। नामांकन के दौरान पंचकूला, बरवाला, रायपुररानी, पिंजौर, कालका एवं मोरनी से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।
ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रताप चौधरी ने इस अवसर पर दावा किया कि इस बार लोग फिर से कुमारी शैलजा को वर्ष 2004 की तरह बड़े भारी अंतर से जिताकर लोकसभा में भेजेंगे। इस अवसर पर पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन, चौधरी जगन्नाथ, पूर्व चेयरमेन बजरंग दास गर्ग, पूर्व मेयर उपेंद्र आहलुवालिया, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिरसवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

अंबाला सिटी में शनिवार को नामांकन दाखिल करते बीएसपी से नरेश कुमार। -प्रदीप मैनी

बीएसपी से नरेश कुमार ने भरा नामांकन पत्र
अंबाला शहर (हप्र) : अंबाला संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया के अंतर्गत पांचवें दिन शनिवार को 2 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में बहुजन समाज पार्टी से नरेश कुमार और निर्दलीय प्रत्याशी रणजीत सिंह शामिल हैं। नरेश कुमार ने नामांकन पत्र के साथ दिए गए कागजात में वर्ष 2018-19 की इनकम टैक्स रिर्टन में 291645 रुपये तथा अपनी पत्नी अंजू की इनकम टैक्स रिर्टन में 282560 रुपय की आय दर्शाई है। उन्होंने अपने पास 25000 रुपये नकद दर्शाए हैं। उनके पास 2006 माडल की एक कार है, जिसकी कीमत 2.50 लाख रुपये दर्शाई है। उनकी पत्नी के पास 100 ग्राम सोना है जिसकी कीमत 3.24 लाख बताई गई है। उनके पास गांव सारण में 7 मरला भूमि है तथा गांव अहमदपुर में लगभग 3 कनाल 2 मरला जमीन है। निर्दलीय प्रत्याशी रणजीत सिंह ने नामांकन पत्र के साथ दिए अपने बयान हलफिया में दर्शाया है कि उसके उनके विरुद्ध रादौर पुलिस स्टेशन जिला यमुनानगर में एक एफआईआर दर्ज है। यह केस जेएमआईसी यमुनानगर की कोर्ट में चल रहा है।


Comments Off on अंबाला को औद्योगिक हब बनाने का प्रयास : कटारिया
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.