जमींदोज किये 7 बंगले !    राज्य महिला आयोग में पेश नहीं हुए दिग्विजय चौटाला, मांगी 15 दिन की मोहलत !    ओवर-थ्रो पर 6 रन देना था गलत, आईसीसी चुप !    सुनवाई पूरी करने के लिये विशेष जज ने कोर्ट से मांगे 6 महीने !    कलराज मिश्र हिमाचल, आचार्य देवव्रत होंगे गुजरात के राज्यपाल !    विश्वविद्यालय कर्मचारी ने लगाया फंदा !    बिहार और असम में बाढ़ की मार !    राजीव सक्सेना की जमानत रद्द कराना चाहता है ईडी !    डेमोक्रेट ‘महिला' सांसदों पर ट्रंप की टिप्पणी की निंदा !    आस्ट्रेलिया में लापता भारतीय छात्र का शव मिला !    

लाखों की लागत से बने नाले से नहीं हो रही निकासी

Posted On March - 14 - 2019

इन्द्री के गांव चौगावां में सफेद हाथी बना बस स्टाॅप। बस स्टाॅप के आगे खाई व नाला तथा पीछे बांधे गये पशु। -निस

गुंजन कैहरबा/निस
इन्द्री, 13 मार्च
लोगों को सुविधा पहुंचाने के लिए गांव-शहर में अनेक प्रकार के विकास कार्य किए जाते हैं। लेकिन योजना के अभाव या फिर सही क्रियान्वयन नहीं होने के कारण विकास कार्य लोगों को फायदा पहुंचाने की बजाय नुकसान करने लगते हैं। यह देखना हो तो उपमंडल के गांव चौगावां में बनाये गये नाले को देखा जा सकता है। गांव के गंदे पानी की निकासी के लिए बनाया गया नाला खुद गंदगी के घर में तबदील हो गया है। यही नहीं, गांव के एक छोर पर जाकर नाला खत्म हो जाता है। नाले की निकासी के लिए सड़क के नीचे से अंडरग्राउंड पाइप डाल कर दूसरे नाले से जोड़ दिया जाता है, लेकिन लेबल सही नहीं होने के कारण निकासी नहीं हो पाती। आयुष विभाग द्वारा स्थापित स्वास्थ्य केन्द्र, डॉ. अंबेडकर पार्क, बस स्टॉप और ग्राम सचिवालय के एकदम सामने गंदगी का अड्डा बन गया है और उसमें मच्छर पल रहे हैं। ग्रामीणों में इस स्थिति को लेकर रोष व्याप्त है।
गत शनिवार को करनाल के पूर्व डीसी बीएस मलिक की अगुवाई में स्वच्छता अभियान के दौरान नाले की गंदगी के ऊपर उग आए घास-फूस की सफाई की गई। नाले में भर दिए गए पोलिथीन व कचरे को निकाला गया। लेकिन नाले की गंदगी की निकासी नहीं हो पाने की स्थिति को लेकर हैरानी जताई।
बस स्टाप बना सफेद हाथी
गांव चौगावां के प्रवेश द्वार पर ही बस स्टाॅप बनाया गया है। लेकिन बस स्टाॅप के एकदम सामने बड़ी सी खाई और उसके आगे गंदगी से भरा नाला बस स्टाॅप को बेमकसद बना रहा है। बस स्टाप के पीछे लोगों ने अपने पशु बांधकर स्थिति को और खराब बना दिया है।

“खाद्यापूर्ति मंत्री कर्णदेव कांबोज के सहयोग से लाखों रुपये के विकास कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि नाले की व्यवस्था को शीघ्र ही दुरुस्त करवाएंगे। अंबेडकर भवन के बारे में उन्होंने बताया कि जगह को लेकर विवाद चल रहा है।
-देवेन्द्र मंढ़ाण, सरपंच


Comments Off on लाखों की लागत से बने नाले से नहीं हो रही निकासी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.