दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन !    5 मिनट में फिट !    बीमारियां भी लाता है मानसून !    तापसी की 'सस्ती पब्लिसिटी' !    सिल्वर स्क्रीन !    फ्लैशबैक !    सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार !    खबर है !    हेलो हाॅलीवुड !    हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त !    

याचिकाकर्ताओं ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला

Posted On March - 14 - 2019

नयी दिल्ली, 13 मार्च (एजेंसी)
केंद्र ने बुधवार को सुप्रीमकोर्ट से कहा कि राफेल विमान सौदे के बारे में उसके फैसले पर दाखिल पुनर्विचार याचिका में लगाए गए दस्तावेज राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील हैं। वे लड़ाकू विमान की युद्धक क्षमता से संबंधित हैं। शीर्ष अदालत में दाखिल हलफनामे में सरकार ने कहा कि यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण की पुनर्विचार याचिका व्यापक रूप से वितरित की गयी है और यह देश के शत्रु और विरोधियों के पास उपलब्ध है।
हलफनामे में कहा गया है, ‘इससे राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। केंद्र सरकार की सहमति, अनुमति या सम्मति के बगैर, जिन्होंने इन संवेदनशील दस्तावेजों की फोटो प्रतियां करने और इन्हें पुनर्विचार याचिकाओं के साथ लगाने की साजिश रची है और दस्तावेजों की अनधिकृत तरीके से फोटो प्रति बनाकर चोरी की है… उन्होंने देश की सार्वभौमिकता, सुरक्षा और दूसरे देशों के साथ मैत्रीपूर्ण रिश्तों को प्रतिकूल तरीके से प्रभावित किया है।’ हलफनामे में यह भी कहा गया है कि मामले में आंतरिक गोपनीय वार्ता की चुनिंदा तौर पर और अधूरी तस्वीर पेश करने की मंशा से याचिकाकर्ता अनधिकृत रूप से प्राप्त इन दस्तावेजों का इस्तेमाल कर रहे हैं।


Comments Off on याचिकाकर्ताओं ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.