5 मिनट में फिट !    बीमारियां भी लाता है मानसून !    तापसी की 'सस्ती पब्लिसिटी' !    सिल्वर स्क्रीन !    फ्लैशबैक !    सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार !    खबर है !    हेलो हाॅलीवुड !    हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त !    करोड़ों रुपये में बदलेगी ट्विनसिटी की सूरत !    

मायावती के पूर्व सचिव से मिली बेशुमार दौलत

Posted On March - 14 - 2019

नयी दिल्ली/लखनऊ, 13 मार्च (एजेंसी)
मायावती के मुख्यमंत्री काल में महत्वपूर्ण पदों पर रहे उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेतराम के परिसरों पर आयकर विभाग के छापों में 1.64 करोड़ रुपये की नकदी, 50 लाख रुपये मूल्य के ‘मो ब्लां’ पेन, चार आलीशान कारें और 300 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किये गये। नेतराम 2003-05 के दौरान तत्कालीन सीएम मायावती के सचिव थे। वह आबकारी, गन्ना उद्योग विभाग, डाक एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभागों के प्रमुख भी रह चुके हैं।
आयकर अधिकारियों ने उप्र कैडर के 1979 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी से जुड़े करीब एक दर्जन परिसरों की तलाशी ली। विभाग को ‘विश्वसनीय जानकारी’ मिली थी कि पूर्व शीर्ष नौकरशाह और उनके सहयोगियों ने नोटबंदी के बाद और उससे पहले ‘कोलकाता की मुखौटा कंपनियों के नाम पर 95 करोड़ रुपये की फर्जी प्रविष्टियां’ दिखाईं। उन्होंने कहा कि 26 घंटों से अधिक की तलाशी के बाद, विभाग ने लखनऊ और दिल्ली के तीन घरों से 1.64 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की, जबकि माना जा रहा है कि 50 लाख रुपये एक बैंक लॉकर में रखे हैं जिसे जल्द खोला जाएगा। अधिकारियों ने 50 लाख रुपये मूल्य के मो ब्लां पेन, एक मर्सिडीज एवं दो फॉरच्यूनर सहित चार ‘बेनामी’ आलीशान कारें और करीब 225 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद किये। अधिकारियों ने 30 मुखौटा कंपनियों से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किये और उनकी जांच की जा रही है। इन कंपनियों में नेतराम के परिजनों और ससुराल के लोगों की हिस्सेदारी है। छापेमारी में दिल्ली (केजी मार्ग और जीके 1) और मुंबई (चरनी रोड और हुगेस रोड) के पॉश इलाकों में छह संपत्तियों तथा कोलकाता के तीन घरों का पता चला है। इन संपत्तियों को 95 करोड़ रुपये के अवैध धन से खरीदा गया था।
लोकसभा टिकट के लिए बातचीत पर फंसे
जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व नौकरशाह एक पार्टी से लोकसभा चुनाव की टिकट पाने की ‘बातचीत’ में लगे थे। इसी बातचीत के कारण वह फंस गये। अधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ने की यह इच्छा ही उन्हें जांच के दायरे में ले आयी।


Comments Off on मायावती के पूर्व सचिव से मिली बेशुमार दौलत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.