दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन !    5 मिनट में फिट !    बीमारियां भी लाता है मानसून !    तापसी की 'सस्ती पब्लिसिटी' !    सिल्वर स्क्रीन !    फ्लैशबैक !    सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार !    खबर है !    हेलो हाॅलीवुड !    हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त !    

भ्रष्टाचार है कांग्रेस का फैमिली पैकेज : स्मृति

Posted On March - 14 - 2019

नयी दिल्ली, 13 मार्च (एजेंसी)
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार में कांग्रेस का ‘मुख्य’ परिवार पूरी तरह लिप्त है। मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि रॉबर्ट वाड्रा विवादास्पद जमीन सौदे के संबंध में महज मुखौटा हैं और उनके साले राहुल गांधी असली चेहरा हैं। उन्होंने दावा किया, ‘यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोलियम और रक्षा सौदों की जांच में पैसों का लेन-देन न केवल रॉबर्ट वाड्रा तक पहुंचा, बल्कि अब देश यह भी जान गया है कि जीजा जी (रॉबर्ट वाड्रा) के साथ साले जी (राहुल गांधी) भी इस फैमिली पैकेज भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं।’ केंद्रीय मंत्री ने जोर दिया कि 70 सालों में संस्थागत भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन रहा है और पिछले 24 घंटों में समाचार माध्यमों से सामने आए तथ्य दर्शाते हैं कि कैसे गांधी-वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भ्रष्टाचार को परिभाषित किया है। उन्होंने कहा कि नए खुलासों से देश की जनता अब समझने लगी है कि रक्षा सौदों में राहुल गांधी विशेष रुचि क्यों ले रहे हैं? रक्षा सौदों में राहुल गांधी की विशेष रुचि महज राजनीति नहीं बल्कि आर्थिक और पारिवारिक भी है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार में जीजा-साले की संजय भंडारी, सीसी थंपी और एचएल पाहवा के साथ क्या मिलीभगत है, इस पर अब राहुल गांधी को देश की जनता को जवाब देना होगा। उन्होंने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एचएल पाहवा के यहां तलाशी के दौरान जब्त दस्तावेज से पता चलता है कि राहुल गांधी ने पाहवा से हरियाणा में औने-पौने दाम में कई एकड़ जमीन खरीदी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि एचएल पाहवा के साथ जमीन की खरीद-फरोख्त में श्रीमती वाड्रा से संबंधित कागजात भी पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अब देश की जनता को पाहवा से संबंधों के बारे में बताना होगा। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े की विवादित टिप्पणी से संबंधित एक सवाल को वह हालांकि टाल गई।
‘5 साल चुप क्यों रहे, अब हार देख लगा रहे आरोप’
आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया कि पांच वर्षों तक चुप क्यों रहे? सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘हार नजदीक देखकर मोदी जी लड़खड़ा रहे हैं, भटका भी रहे हैं। लेकिन 2019 में भी वह तीन प्रांतों की तरह हारने वाले हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि राहुल गांधी से नफरत और बदले की आग में मोदी जी और स्मृति ईरानी जी इतने अंधे हो गए हैं कि वो संतुलन खो बैठे हैं और रोजाना बेसिर-पैर के आरोप लगा रहे हैं।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘आपकी पांच साल से सरकार है। आपने जांच क्यों नहीं की? सारी जांच एजेंसियां उनके पास हैं तो फिर 2019 में आरोप लगाने के लिए इंतजार क्यों कर रहे थे?’ स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए सुरजेवाला ने कहा, ‘किसी अयोग्य और अशिक्षित व्यक्ति के मंत्री बनने पर यही सब होता है।’


Comments Off on भ्रष्टाचार है कांग्रेस का फैमिली पैकेज : स्मृति
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.