दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन !    5 मिनट में फिट !    बीमारियां भी लाता है मानसून !    तापसी की 'सस्ती पब्लिसिटी' !    सिल्वर स्क्रीन !    फ्लैशबैक !    सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार !    खबर है !    हेलो हाॅलीवुड !    हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त !    

पहले मैच में जापान से भिड़ेगा भारत

Posted On March - 14 - 2019

बेंगलुरू, 13 मार्च (एजेंसी)
भारतीय पुरूष हाकी टीम के उप कप्तान सुरेंदर कुमार ने बुधवार को कहा कि 2020 ओलंपिक के लिये क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से पहले आगामी सुल्तान अजलन शाह कप युवाओं के लिये खुद को आजमाने का अच्छा मौका होगा।
भारत 28वें सुल्तान अजलन शाह कप में युवा टीम को उतारेगा जिसमें हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित, नीलकांत शर्मा, सुमित कुमार (जूनियर), गुरिंदर सिंह, सिमरनजीत सिंह और गुरजंत सिंह शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने सीनियर टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय आगाज के बाद अपार संभावनायें दिखायी हैं।
23 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भारत की उम्मीदें पूछने पर उन्होंने कहा, ‘लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है लेकिन हम फाइनल के बारे में सोचकर इस टूर्नामेंट में नहीं जा रहे। हम एक एक कदम आगे बढ़ेंगे। हमारा पहला मैच जापान से है और फिर कोरिया से। अच्छी शुरूआत करना अहम है।’
सुरेंदर ने कहा, ‘सुल्तान अजलन शाह कप हमेशा ही युवाओं के लिये अच्छा मंच रहा है जिससे वे देख सकते हैं कि वे अंतर्राष्ट्रीय मानकों के हिसाब से कैसे अनुकूलित हो सकते हैं। हमें इस साल जो 2020 ओलंपिक खेलों के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलने हैं, उससे पहले इस टूर्नामेंट में खेलकर उनके अनुभव में बढ़ोतरी होगी।”
टीम यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के शिविर में अभ्यास में जुटी है। उन्होंने कहा, ‘इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने एफआईएच चैम्पियंस ट्राफी और 2018 पुरूष विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। हम उनसे ऐसी परिस्थितियों में नियमित रूप से दबाव झेलने के बारे में बात कर रहे हैं।

जब हम एक या दो गोल से पिछड़ रहे हों। उनका अच्छा प्रदर्शन हमारी टीम के लिये फायदेमंद साबित होगा जो तोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के लिये अहम होगा।’


Comments Off on पहले मैच में जापान से भिड़ेगा भारत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.