5 मिनट में फिट !    बीमारियां भी लाता है मानसून !    नर को नारायण से जोड़ते नारद !    तापसी की 'सस्ती पब्लिसिटी' !    सिल्वर स्क्रीन !    फ्लैशबैक !    सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार !    खबर है !    हेलो हाॅलीवुड !    हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त !    

करनाल और कुरुक्षेत्र से उतारेंगे नये चेहरे : बराला

Posted On March - 14 - 2019

रोहतक, 13 मार्च (हप्र)
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि करनाल व कुरुक्षेत्र से इस बार भाजपा नये चेहरों को मैदान में उतारेगी। बराला ने कहा कि करनाल के सांसद अश्विनी चौपड़ा बीमार हैं और कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने अलग पार्टी बना चुके हैं, इसलिए इन दोनों हलकों में नये चेहरे मैदान में होंगे। वह बुधवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई व कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल के भाजपा में शामिल होने व इन्हें उम्मीदवार बनाने से इनकार किया। इसके साथ ही इन दोनों नेताओं के भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं पर विराम लग गया है। बराला ने कहा कि भाजपा किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि रोहतक व हिसार में पार्टी मजबूत प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा इस बार रोहतक में सांसद दीपेंद्र हुड्डा को पटखनी देगी।
बराला ने कहा कि चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय होंगे। ये नाम केंद्रीय हाईकमान को भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव समिति की बैठक इस महीने के अंत तक होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सांसदों को टिकट देने या न देने पर चुनाव समिति ही फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और हरियाणा की खट्टर सरकार ने विकास की नयी इबारत लिखी है। उन्होंने कहा कि इतने काम पहले किसी सरकार ने नहीं किए। इस दौरान प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया, जिलाध्यक्ष अजय बंसल, धर्मबीर शर्मा व शमशेर खरक प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
5 लाख लोगों लोगों से लिया जाएगा चंदा
बराला ने कहा कि प्रदेश में 20 मार्च तक जनसंपर्क अभियान चलेगा। इस दौरान पन्ना प्रमुख बनाए जाएंगे। पार्टी को आर्थिक रूप से मजबूत कर चुनाव लड़ा जाएगा। 5 लाख लोगों से निधि समर्पण योजना के तहत चंदे के रूप में चेक लिए जाएंगे।
प्रचार को आएंगे मोदी
बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले 3 बार और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 2 बार हरियाणा का दौरा कर चुके हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी कई लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
12 अप्रैल तक बनवा सकते हैं नये वोट
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि पहली जनवरी, 2019 को 18 वर्ष या इससे अधिक आयु पूरी करने वाले पात्र नागरिकों ने अगर वोट नहीं बनवाया है तो वे वोट बनवा सकते हैं। इसके लिए 12 अप्रैल तक आवेदन दिया जा सकता है। उन्होंने बुधवार को वोट बनवाने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन फॉर्म-6 भर कर दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वोटर हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर-1950 पर अपने नाम की जानकारी, फार्म का स्टेटस, पोलिंग स्टेशन, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, बीएलओ, जिला निर्वाचन अधिकारी इत्यादि की जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को वोटर कार्ड बनवाने के लिए निर्वाचन आयोग ने विशेष सुविधा दी है। जो विद्यार्थी होेस्टल, लॉन्ज या किराये पर रहते हैं और उनके पास आवास संबंधि प्रमाण नहीं है वे केवल अपने शिक्षण संस्थान के मुखिया के सत्यापन से ही वोट बनवा सकते हैं।


Comments Off on करनाल और कुरुक्षेत्र से उतारेंगे नये चेहरे : बराला
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.