मजदूरों के पलायन पर केंद्र से मांगा जवाब !    लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं : केंद्र !    किचन गार्डन में वक्त बिता रहे पीयू कुलपति प्रो. राज कुमार !    अगले वर्ष 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होंगे ओलंपिक !    पाक के महान स्क्वाॅश खिलाड़ी आजम खान का कोरोना से निधन !    चीन ने घटाई ब्याज दरें, डाले 7 अरब डॉलर !    दुनियाभर में 34 हजार की मौत !    मंत्रियों के घर से चल रही केंद्र सरकार !    कच्चे तेल के दाम 2002 के स्तर पर, 23 डा‍ॅलर प्रति बैरल !    किसी के वेतन में  कटौती न हो : कांग्रेस !    

ट्रंप सालभर में एक डॉलर ही लेंगे वेतन

Posted On November - 14 - 2016

वाशिंगटन, 14 नवंबर (एजेंसी)

New York: In this Wednesday, Nov. 9, 2016, photo, President-elect Donald Trump, left, stands with Republican National Committee Chairman Reince Priebus during an election night rally in New York. Trump on Sunday named Priebus as his White House chief of staff.  AP/PTI(AP11_14_2016_000004B)

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह देश के राष्ट्रपति को मिलने वाले 400,000 डॉलर के वेतन के बजाय सालभर में सिर्फ एक डॉलर लेंगे। यही नहीं वह छु्टियां भी नहीं लेंगे। इस संबंध में 70 वर्षीय ट्रंप ने कहा, ‘नहीं, मैं वेतन नहीं लेने वाला हूं।’ उन्होंने सीबीएस के कार्यक्रम ‘60 मिनट’ में कहा ‘मेरे विचार से मुझे एक डॉलर वेतन लेकर नियम का पालन करना है, इसलिए मैं साल में बतौर वेतन एक डॉलर लूंगा।’
निशाने पर अवैध प्रवासी : अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव के दौरान किये गये वादे को दोहराते हुए कहा कि देश में रह रहे बीस से तीस लाख तक अवैध प्रवासियों को निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि अापराधिक रिकार्ड वाले प्रवासियों के खिलाफ कार्रवाई प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि मैक्सिको से लगती सीमा पर दीवार बनाने के वादे पर कायम हैं। दीवार के साथ बाड़ भी लगाई जा सकती है।  ट्रंप के तेवर (संपादकीय पेज-8)


Comments Off on ट्रंप सालभर में एक डॉलर ही लेंगे वेतन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.