दिल्ली, मुंबई समेत 6 शहरों से कोलकाता के लिए 6 से 19 जुलाई तक विमान सेवा पर रोक !    चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री को ‘राजधर्म' का पालन करना चाहिए : कांग्रेस !    कोरोना के दौर में बुद्ध का संदेश प्रकाशस्तंभ जैसा : कोविंद !    रिलायंस का 'जियोमीट' देगा 'जूम' को टक्कर !    जापान में बारिश से बाढ़, कई लोग लापता !    कोरोना : देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 22,771 मामले आए !    भगवान बुद्ध के आदर्शों से मिल सकता है दुनिया की चुनौतियों का स्थायी समाधान : मोदी !    लद्दाखवासियों की बात नजरअंदाज न करे सरकार : राहुल गांधी !    अमेरिका में मॉल में गोलीबारी, 8 साल के बच्चे की मौत !    पूरा कश्मीर रेड जोन में, अमरनाथ यात्रा पर असमंजस !    

26/11 के दोषियों को सजा दे पाक : ओबामा

Posted On January - 23 - 2015

अमेरिका, 23 जनवरी (एजेंसियां)
अपने भारत दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने साफ कहा है कि पाकिस्तान आतंक को पनाह देना बंद करे। उन्होंने कहा है कि मुंबई हमले के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। आतंक पर कड़ा रुख दिखाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह भारत यात्रा के दौरान गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि बनने से खुश हैं और इसमें शामिल होने से सम्मानित महसूस कर रहे हैं। ओबामा ने कहा कि वह उस क्षण का इंतजार कर रहे हैं जब भारत पहुंचकर इस समारोह में हिस्सा लेंगे। ओबामा ने कहा है कि अमेरिका पर हुए 9/11 हमले और भारत पर हुए 26/11 के हमले के बाद दोनों देश अपनी सुरक्षा के मामले पर साथ खड़े रहें।
भारत यात्रा से पहले एक पत्रिका के साथ बातचीत में ओबामा ने कहा, दोनों देशों (भारत-अमेरिका) के रिश्ते 21वीं सदी के लिए उदाहरण बन सकते हैं।   एक हिन्दी समाचार पत्रिका से चर्चा में बराक ओबामा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की और उन्हें ऊर्जावान बताया। उन्होंने कहा कि मोदी के पास स्पष्ट नजरिया है और वह उनकी ऊर्जा से प्रभावित हैं।
हर हमले से बेअसर ओबामा की कार  
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की खास कार ‘बीस्ट’ दिल्ली पहुंच चुकी है। यह कार रासायनिक, जैविक हमलों को भी नाकाम कर सकती है। इस बुलेटप्रूफ कार की चादर करीब आठ इंच और विंडो पांच इंच मोटी हैं। 18 फीट लंबी, साढ़े सात टन भारी ‘बीस्ट’ 60 मील प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इसमें मौजूद बुलेट प्रूफ पेट्रोल टैंक इसे बड़ी सुरक्षा देता है। इसे एक विशेष फोम से सील किया जाता है, जिससे इसमें आग लगने की सूरत में धमाका नहीं होता। ‘बीस्ट’ में चार लोगों के बैठने की जगह होती है। शेष पेज 12 पर
परमाणु समझौते पर कांग्रेस ने आगाह किया
कांग्रेस ने मोदी सरकार को आगाह किया कि वह भारत-अमेरिकी परमाणु समझौते के मामले में आम सहमति का ध्यान रखें। कांग्रेस प्रवक्ता आंनद शर्मा ने कहा, ‘सबकुछ भारतीय कानूनी एवं संसदीय नियम के तहत ही होना है।’

सोनिया करेंगी मुलाकात
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल भी बराक ओबामा से मुलाकात करेगा। इस बात की पुष्टि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने की। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि सोनिया के साथ और काैन-कौन नेता शामिल होंगे।


Comments Off on 26/11 के दोषियों को सजा दे पाक : ओबामा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.