1100 नंबर पर शिकायत का हुआ उलटा असर! !    चैनल चर्चा !    सुकून और सेहत का संगम !    गुमनाम हुए जो गायक !    फ्लैशबैक !    'एवरेज' कहकर रकुल को किया रिजेक्ट! !    बदलते मौसम में त्वचा रोग और सफेद दाग !    सिल्वर स्क्रीन !    तुतलाहट से मुक्ति के घरेलू नुस्खे !    हेलो हाॅलीवुड !    

स्थानीय बनाम बाहरी की लड़ाई

Posted On May - 8 - 2014

जैसे-जैसे वाराणसी के चुनावी महासमर का अंतिम चरण नजदीक आता जा रहा है, कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर हमले तेज कर दिए हैं और उन पर अब आरोप लगा रही है कि ‘व्यक्ति पूजा’ पर आधारित मोदी की चुनावी मुहिम नाकाम रही है तो अब वह धार्मिक भावना भड़का रहे हैं।
कांग्रेस ने वाराणसी के इस चुनावी महासमर को स्थानीय बनाम बाहरी उम्मीदवारों के बीच दंगल करार दिया है। कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने मोदी पर तीखा हमला करते हुए हुए कहा कि भगवा पार्टी ने वे तमाम होर्डिंग हटा दिए हैं जिसमें मोदी की तस्वीरों के साथ ‘अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा था क्योंकि मंदिरों की इस पवित्र नगरी ने इस तरह के अभियान को नकार दिया है। राय वाराणसी के स्थानीय हैं। वह निकटवर्ती पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं।
कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा है कि मोदी के व्यक्तित्व के इर्दगिर्द बुना गया चुनावी अभियान कामयाब नहीं हो पाया और अब प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा उम्मीदवार की टीम ने पवित्र नगरी के स्थानीय मुद्दों पर ध्यान देना शुरू किया है। राय नेे बताया, ‘उन्होंने मोदी की व्यक्ति पूजा पर आधारित होर्डिंग हटाना शुरू कर दिया है और नए होर्डिंग लगाने शुरू कर दिए हैं जिनमें ‘मोदी सरकार’ की जगह ‘भाजपा सरकार’ की बात कही जा रही है। वाराणसी के लोगों ने महसूस किया है कि मोदी उन्हें गुमराह करने के लिए धार्मिक भावनाएं भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।’
कांग्रेस उम्मीदवार ने गुजरात में साबरमती नदी की तर्ज पर गंगा के तट को विकसित करने के मोदी के वादे पर सख्त एतराज जताया। राय ने कहा, ‘मोदी ने पांच सितारा होटलों और अन्य निमार्ण की इजाजत दे कर साबरमती से लगे इलाकों को नष्ट कर दिया है। क्या वह यहां साबरमती मॉडल थोपने की बात कर रहे हैं? वाराणसी के लोग इसे बरदाश्त नहीं करेंगे। वह यहां के लोगों के लिए गंगा के आध्यात्मिक महत्व को समझेंगे।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘गंगा जैसी है, वाराणसी के लोग उसे वैसी ही रखना चाहेंगे। वे इस पर कोई बांध या निर्माण बरदाश्त नहीं करेंगे। वाराणसी के लोगों को एहसास हो गया है कि मोदी उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।’  (भाषा)


Comments Off on स्थानीय बनाम बाहरी की लड़ाई
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.