वर्तमान डगर और कर्म निरंतर !    लिमिट से ज्यादा रखा प्याज तो गिरेगी गाज !    फिर उठा यमुना नदी पर पुल बनाने का मुद्दा !    कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी इंटरनेट सेवा !    बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    

मौजूदा सांसद को मिल रही है कड़ी टक्कर

Posted On May - 8 - 2014

प. बंगाल की दमदम लोकसभा सीट

दमदम (पश्चिम बंगाल), 8 मई (भाषा)
पश्चिम बंगाल की दमदम लोकसभा सीट पर कॉलेज के 2 पूर्व प्रध्यापकों तृणमूल कांग्रेस (तृकां) के मौजूदा सांसद सौैगत राय और माकपा प्रत्याशी असीम दासगुप्ता के बीच मुख्य मुकाबला होता दिखाई दे रहा है लेकिन भाजपा की उपस्थिति इस सीट पर चुनावी समीकरण में फेरबदल कर सकती है। यहां पर 12 मई को चुनाव होना है।
दमदम कई साल तक माकपा का गढ़ रह चुका है और भाजपा सहित विरोधी पार्टियां यहां पर केवल पांच चुनाव ही जीती हैै। भाजपा प्रत्याशी तपन सिकदर यहां पर 1998 और 1999 मेें दो बार विजयी हुए हैं। वह एक बार फिर यहां से अपना भाग्य आजमा रहे हैं।
केन्द्र सरकार में राज्य मंत्री रह चुके तृकां सांसद राय ने 2009 में माकपा के मौजूदा सांसद अमिताभ नंदी को 20,000 मतों के मामूली अंतर से पराजित किया था। इस बार भी राय को 12 लाख मतदाताओं वाली इस सीट पर राजनीतिक समीकरण बदल जाने के कारण कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।
34 साल तक सत्ता में रहने के बाद प. बंगाल में तृकां के हाथों पराजित होने के बाद माकपा इस सीट पर एक बार फिर से परचम लहराना चाहती है।


Comments Off on मौजूदा सांसद को मिल रही है कड़ी टक्कर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.