वर्तमान डगर और कर्म निरंतर !    लिमिट से ज्यादा रखा प्याज तो गिरेगी गाज !    फिर उठा यमुना नदी पर पुल बनाने का मुद्दा !    कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी इंटरनेट सेवा !    बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    

बारामूला में अन्य सीटों से ज्यादा मतदान का अनुमान

Posted On May - 2 - 2014

सुरेश एस डुग्गर
जम्मू, 2 मई
श्रीनगर संसदीय सीट के लिए मतदान के बाद सुरक्षाबलों ने अपना ध्यान बारामूला संसदीय क्षेत्र की सुरक्षा पर केंद्रित कर दिया है। संसदीय सीट के लिए मतदान 7 मई को है व 5 मई तक इस सीट के लिए जोरशोर से प्रचार होगा।  सुरक्षाबल 1616 मतदान केंद्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि बारामूला संसदीय सीट पर अनंतनाग, श्रीनगर के मुकाबले अधिक मतदान होगा। पिछले संसदीय चुनाव में इस सीट के लिए कश्मीर में सर्वाधिक करीब 42 फीसद वोट पड़े थे।

शरारती तत्वों की धरपकड़
श्रीनगर में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में युवक की मौत के मद्देनजर बारामूला संसदीय क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने में पूरी एहतियात बरती जाएगी। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को गृहमंत्रालय की ओर से सुरक्षा संबंधी नयी हिदायतें मिली हैं। ऐसे में राज्य में अंतिम चरण के चुनाव में केंद्रीय रिजर्व पुलिस की कंपनिया बारामूला संसदीय क्षेत्र के कुपवाड़ा, बारामूला व बांदीपोरा जिलों में पहुंचने लगी हैं। इस बीच राज्य पुलिस ने मतदान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने 8 पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया है। जबकि चुनाव बहिष्कार के आह्वान को देखते हुए अलगाववादी नेताओं व शरारती तत्वों की धरपकड़ का अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा।

हर तीसरा प्रत्याशी करोड़पति
जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनावों में मैदान में उतरने वाला हर तीसरा प्रत्याशी करोड़पति है। राज्य के सबसे अमीर लोकसभा प्रत्याशियों में से एक तो अरबपति भी है। राज्य में कुल इस बार कुल 78 प्रत्याशी मैदान में  हैं। आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की ओर से दाखिल पर्चों के साथ जमा किए गए हलफनामों के मुताबिक 27 उम्मीदवार करोड़पति हैं। इसमें राज्य की प्रमुख विपक्षी दल पीपुल्स डेमोके्रटिक पार्टी (पीडीपी) प्रत्याशी तारिक हामिद कारा सबसे अमीर हैं। उनके पास करीब 100 करोड़ की संपत्ति है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला 13.10 करोड़ के मालिक हैं।

  भाजपा के 4 उम्मीवार घाटी में सबसे ज्यादा अमीर  
जम्मू कश्मीर में सबसे ज्यादा भाजपा के चारों उम्मीदवार करोड़पति हैं। उसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस का नंबर है जिनकी संख्या 3 है। वहीं कांग्रेस और पीडीपी के 2 प्रत्याशी करोड़ से ज्यादा के मालिक हैं। राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ रहे 10 उम्मीवार ऐसे भी हैं जिनके पास एक लाख की संपत्ति भी नहीं है। जम्मू से निर्दलीय प्रत्याशी मोहम्मद इम्तियाज का न तो बैंक में खाता है और न ही इनके पास कोई अचल संपत्ति है। यही स्थिति निर्दलीय राजकुमार की है।


Comments Off on बारामूला में अन्य सीटों से ज्यादा मतदान का अनुमान
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.