चैनल चर्चा !    सुकून और सेहत का संगम !    गुमनाम हुए जो गायक !    फ्लैशबैक !    'एवरेज' कहकर रकुल को किया रिजेक्ट! !    बदलते मौसम में त्वचा रोग और सफेद दाग !    सिल्वर स्क्रीन !    हेलो हाॅलीवुड !    तुतलाहट से मुक्ति के घरेलू नुस्खे !    वर्तमान डगर और कर्म निरंतर !    

त्रिकोणीय मुकाबले से राजनीतिक तनाव बढ़ा

Posted On May - 5 - 2014

कांगड़ा : कांग्रेस, आप और भाजपा के दिग्गजों केे बीच लोकसभा सीट के लिए त्रिकोणीय मुकाबले के कारण धौलधार क्षेत्र के अनोखा और शांत वातावरण में राजनीतिक तनाव बढ़ गया है। यहां 7 मई को मतदान होने वाला है।
इस चुनावी जंग में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके बीजेपी के शांता कुमार, 2004 में जीतने वाले कांग्रेस के चंद्र कुमार और 2009 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले और अपने सीट से इस साल जनवरी में इस्तीफा देने वाले आम आदमी पार्टी की तरफ से राजन सुशांत, तीन प्रमुख दावेदार हैं। इस सीट पर फिर से जीतने का प्रयास कर रहे चंद्र कुमार के लिए यूपीए के प्रदर्शन से लोगों में असंतोष के कारण इस बार की लड़ाई अलग होगी। अपनी पार्टी के खिलाफ भ्रष्ट्राचार के मुद्दे पर आवाज बुलंद करने के बाद भाजपा से ‘आप’ में आए सुशांत को मतदाताओं को यह विश्वास दिलाना होगा कि नई पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए अच्छा विकल्प है। वर्ष 2011 में भाजपा से 6 साल के लिए निलंबित होने के बाद सुशांत ने सांसद के रूप में पार्टी छोड़ दी थी। सुशांत को कांग्रेस के प्रति अभी भी असंतोष है। सुशांत ने कहा, ‘दिल्ली में इसी तरह का अति आत्मविश्वास था, जहां भाजपा और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को बाहर रखा था, लेकिन देखिए लोगों ने कैसे उन्हें गलत साबित कर दिया। बिल्कुल ऐसा ही हिमाचल में होने जा रहा है। लोग बदलाव चाहते हैं। वे दोनों, कांग्रेस और भाजपा के कुशासन से तंग आ चुके हैंं।’ आप का पुराना मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा, ‘भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा है, इसमें कोई शक नहीं है। मैने इस मुद्दे पर शांता कुमार को खुली बहस करने की चुनौती दी है। लेकिन वह इसे लेने के लिए तैयार नहीं हैं।’ भाजपा के उम्मीदवार शांता कुमार ने आप की चुनौती को खारिज करते हुए कहा, ‘आप यहां प्रतियोगिता से बाहर है।
यह कांग्रेस और भाजपा के बीच की सीधी लड़ाई है।’ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, लोगों ने देखा है कि पिछले 10 सालों में केंद्र सरकार कितना भ्रष्ट रही है। देश भर में परिवर्तन की हवा बह रही है और इस संदर्भ में हिमाचल, देश के बाकि हिस्सों से अलग नहीं है।

-भाषा


Comments Off on त्रिकोणीय मुकाबले से राजनीतिक तनाव बढ़ा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.