सजायाफ्ता सेंगर की विधानसभा सदस्यता खत्म !    मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक का निधन !    अनिल गुप्ता चौथी बार बने ट्रिब्यून यूनियन के अध्यक्ष !    सुप्रीम कोर्ट के 6 जज एच1एन1 से संक्रमित !    पांच दिन में बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत !    मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच !    हैप्पीनेस क्लास मेलानिया से बच्चों ने पूछा- कितना बड़ा है अमेरिका !    रेलवे ने कैंसिल और वेटिंग टिकट से कमाये 9,000 करोड़ !    तीसरी संध्या में विक्की चौहान ने जमाया रंग !    राष्ट्रपति कोविंद ने दिया रात्रिभोज !    

गुप्त समझौता, वघेला के खिलाफ भाजपा ने उतारा ‘कमजोर’ उम्मीदवार

Posted On April - 26 - 2014

मानस दास गुप्ता/ ट्रिन्यू
हिम्मतनगर, 26 अप्रैल
साबरकांठा लोकसभा सीट पर ऐसी अफवाह फैली है जिसका जवाब कोई नहीं देना चाहता। कहा जा रहा है कि यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच एक गुप्त समझौता हुआ है, जिसके तहत कांग्रेस ने गांधीनगर में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की जीत को सुनिश्चित बनाने का वादा किया है।
वहीं भाजपा साबरकांठा में कांग्रेस के उम्मीदवार और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वघेला की जीत पक्की करेगी। इसके चलते पार्टी ने एक ‘कमजोर’ उम्मीदवार को उनके मुकाबले उतारा है। वघेला और कांग्रेस की ओर से ऐसा ही गांधीनगर में किया जा चुका है। भाजपा की ओर से एक मुस्लिम उम्मीदवार वघेला के खिलाफ उतारा गया है, ऐसा अल्पसंख्यकों के वोट काटने के लिए किया गया है। वर्ष 2009 में भी ऐसा ही हो चुका है। गौरतलब है कि वघेला ने भाजपा में लंबा वक्त गुजारा है लेकिन वर्ष 1998 में नरेंद्र मोदी के साथ अनबन के बाद उन्होंने पार्टी को छोड़ दिया था। इसके बाद वे कांग्रेस में शामिल हो गए। गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकर सिंह वघेला के मुताबिक वे काफी ‘आरामदायक’ हैं और उन्हें जीत का शत प्रतिशत विश्वास है।

कोई मोदी लहर नहीं: वघेला
देश में कथित मोदी लहर को नकारते हुए वघेला कहते हैं, कांग्रेस के पास गुजरात में कई सीटों पर बेहतर अवसर हैं, मोदी देश का विकास गुजरात की तर्ज पर करने की बात कर रहे हैं लेकिन मुझे तो साबरकांठा में कहीं कोई विकास नजर नहीं आता। वहीं भाजपा नेता पृथ्वीराज पटेल के मुताबिक साबरकांठा में लोगों को कुछ समस्याएं पेश आ रही हैं लेकिन हम मतदाता को बता चुके हैं कि ऐसा केंद्र सरकार के गुजरात के प्रति गलत रवैये से है।

कब कौन जीता
1951 गुलजारीलाल नंदा कांग्रेस
1957 गुलजारीलाल नंदा कांग्रेस
1962 गुलजारीलाल नंदा कांग्रेस
1967 सीसी देसाई कांग्रेस
1971 सीसी देसाई कांग्रेस
1977 एचएम पटेल जनतापार्टी
1980 शांतुभाई पटेल कांग्रेस
1984 एचएम पटेल जेएनपी
1989 मगनभाई पटेल जनता दल
1991 अरविंद त्रिवेदी भाजपा
1996 निशा चौधरी कांग्रेस
1998 निशा चौधरी कांग्रेस
1999 निशा चौधरी कांग्रेस
2004 मधुसूदन मिस्त्री कांग्रेस
2009 महेंद्र सिंह चौहान भाजपा


Comments Off on गुप्त समझौता, वघेला के खिलाफ भाजपा ने उतारा ‘कमजोर’ उम्मीदवार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.