लघु सचिवालय में खुला बेबी डे-केयर सेंटर !    बुजुर्ग कार चालकों से होने वाले हादसे रोकने के विशेष उपाय !    कुत्तों ने सीख लिया है भौंहें मटकाना! !    शांत क्षेत्र में सैन्य अफसरों को फिर से मुफ्त राशन !    योगी के भाषण, संदेश संस्कृत में भी !    फर्जी फर्म बनाकर किया 50 करोड़ से ज्यादा जीएसटी का फर्जीवाड़ा !    जादू दिखाने हुगली में उतरा जादूगर डूबा !    प्राकृतिक स्वच्छता के लिए यज्ञ जरूरी : आचार्य देवव्रत !    मानवाधिकार आयोग का स्वास्थ्य मंत्रालय, बिहार सरकार को नोटिस !    बांग्लादेश ने विंडीज़ को 7 विकेट से रौंदा, साकिब का शतक !    

हिन्दी पढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाई एशिया रणनीति

Posted On October - 29 - 2012

मेलबर्न, 28 अक्तूबर(भाषा)। एशिया के उदय पर रोक असंभव बताते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आज भारत तथा क्षेत्र की अन्य उभरती अर्थव्यवस्थाओं के साथ रिश्ते गहरे करने के लिए महत्वाकांक्षी योजना का खुलासा किया जिसमें उसके स्कूलों में हिन्दी तथा मंदारिन पढ़ाना भी शामिल है।
हाल ही में अपने पहले आधिकारिक भारत दौरे से लोैटीं प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड ने कहा ‘ऑस्ट्रेलिया बदल रहा हेै और एशिया भी। एशिया के उदय को रोक पाना संभव नहीं है।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यम वर्गीय एशिया में आस्ट्रेलिया के लिए सफलता की शुरुआत कक्षाओं, प्रशिक्षण केंद्रों और देश के व्याख्यान मंचों में हुई। उन्होंने कहा कि सभी ऑस्ट्रेलियाई स्कूल एशिया के कम से कम एक स्कूल से जरूर जुड़ेंगे ताकि मंदारिन, हिन्दी, इंडोनेशियाई या जापानी भाषाओं को पढ़ाने में मदद मिल सके। ये एशियाई भाषाएं हैं।


Comments Off on हिन्दी पढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाई एशिया रणनीति
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.