पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    भारत और चीन की कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता का चौथा दौर शुरू !    

लगेगा शाहरुख का ‘जोर का झटका’

Posted On January - 8 - 2011

प्रदीप सरदाना

शाहरुख खान एक बार फिर से जल्द टीवी पर वापसी को तैयार हैं अपने नए शो ‘जोर का झटका’ से जो इमेजिन चैनल पर आएगा। ‘जोर का झटका’ एक इंटरनेशनल शो ‘वाइप आउट’ का इंडियन एडिशन है। इस शो में 28 सेलिब्रेटी हिस्सा लेंगी जिनमें से ज्यादातर ‘बिग बॉस’ के पुराने सीजन में भाग लेने वाले कलाकार हैं व  कुछ कलाकार टीवी के अन्य शो में आ चुके हैं  पर फिल्मी दुनिया का कोई मशहूर या बड़ा कलाकार इस में नहीं है।
इन भाग लेने वाले 28 लोगों में जहां एक ओर विंदू दारा सिंह, क्लॉडिया, बख्तियार ईरानी, राजा चौधरी, रोहित वर्मा, पायल रोहतगी हैं तो दूसरी ओर आकाशदीप सहगल, अमित सरीन, आशीमा भल्ला, देविना बनर्जी, नारायण शास्त्री, सिमरन कौर, डिम्पी महाजन, गौरव चोपड़ा, कृष्णा पाटिल, बृजेश हिरजी और करिश्मा तन्ना हैं। इनके अलावा जो अन्य लोग ‘जोर का झटका’ में झटके खाते नजर आएंगे उनमें जेनिफर बिंजेट, कुशल पंजाबी, ग्रेसियम डिकोस्टा, हानिफ हिलाल, मनोज कुमार, सोनिया काली रमन, मानस कत्याल, मिंक बरार, एनी नताशा सूरी और प्रियदर्शनी सिंह। इस शो की शूटिंग अर्जेटीना में शुरू हो चुकी है, जो जनवरी अंत तक चलेगी। शो के फिनाले में विजेता को 50 लाख रूपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।
शाहरुख खान इससे पहले टीवी पर अपनी दो पारी खेल चुके हैं। पहली पारी उनके अभिनय जीवन की पहली शुरुआत थी जो उन्होंने सन् 1988 में सीरियल ‘फौजी’ से शुरू की। उसी दौरान दूरदर्शन के उन्होंने कुछ और भी सीरियल किए जिनमें ‘दूसरा केवल’ और ‘सर्कस’ जैसे नाम हैं। यूं इससे पहले शाहरुख ने दूरदर्शन के लिए अरविन्द स्वामी की एक टेली फिल्म ‘अधूरी जिन्दगी’ की थी सही मायने में शाहरुख की दूरदर्शन की शुरुआत इसी से हुई।
फिल्मों में स्टार बनने के बाद शाहरुख तीन साल पहले टीवी पर तब आए जब उन्होंने स्टार प्लस पर केबीसी का तीसरा सीजन किया। इससे पहले केबीसी के दो सीजन अमिताभ बच्चन ने किए थे। इसी कारण उनकी तुलना अमिताभ बच्चन से होना स्वाभाविक था और इस तुलना में शाहरुख अमिताभ से पिछड़ गए। केबीसी का यह तीसरा सीजन लोकप्रिय नहीं हो सका। इसके बाद शाहरुख ने स्टार का एक और शो ‘क्या आप पांचवी पास से तेज हैं’ होस्ट किया मगर यहां भी शाहरुख जम नहीं पाए। यह देखकर लग रहा था कि शाहरुख शायद अब टीवी पर फिर से नहीं आएंगे मगर इन धारणाओं को गलत साबित करते हुए वह एक बार फिर से टीवी पर आने की हिम्मत कर बैठे हैं।
‘जोर का झटका’ का प्रसारण इमेजिन चैनल पर हो रहा है जो अपने घटिया और विवादास्पद कार्यक्रमों के लिए चर्चित है। ‘राखी का स्वयंवर’ के कारण तो इस चैनल को मुंह की खानी पड़ी। अब ‘राखी का इंसाफ’ और ‘राज पिछले जन्म का’ के लिए भी इस चैनल को कई तरह के विवाद झेलने पड़ रहे हैं। इस कारण चैनल के नए कार्यक्रमों से भी अब कोई खास उम्मीद नहीं बंधती है। फिर शाहरुख की टीवी पर पुरानी असफलता भी इस शो की सफलता में आड़े आती है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि इस बार ‘जोर का झटका’ किसे लगेगा?
यह शो कैसा होगा अभी पूरी तरह उसकी तस्वीर साफ नहीं होती। लेकिन चैनल ने जिस तरह इस शो के बारे में बताया है उससे लगता है कि यह कुछ-कुछ ‘इस जंगल से मुझे बचाओ’ जैसा भी होगा। यदि दर्शक इस शो के बारे में भूल गए हों तो उन्हें बता दें कि यह  शो सोनी पर आया था और बुरी तरह फ्लॉप हो गया था। चैनल के अनुसार ‘जोर का झटका’ में प्रतियोगी विभिन्न बाधाओं से निबटेंगे जिसमें बाधाओं से कूदना, बड़ी गेंदों को टप्पा खिलाना और झूलते हुए पैंडुलम से बचना होगा। जब ये प्रतियोगी दिए हुए कार्यों को पूरा करने में अपना ऐड़ी-चोटी का जोर लगाएंगे तब शाहरुख मस्ती भरी कॉमेंन्ट्री करेंगे। मतलब प्रतियोगी स्टंट करेंगे और शाहरुख खान कॉमेडी करेंगे।


Comments Off on लगेगा शाहरुख का ‘जोर का झटका’
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.