पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    भारत और चीन की कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता का चौथा दौर शुरू !    

मीडिया को हर बात बतानी जरूरी नहीं : दीपिका

Posted On January - 8 - 2011

दीप्ति अनिल

हाउसफुल, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक,लफंगे परिंदे,ब्रेक के बाद और खेलेंगे जी जान से इस साल उनकी कुल पांच फिल्में रिलीज हुई हैं। इन फिल्मों के परिणाम पर गौर फरमायें,तो इन फिल्मों ने दीपिका के कॅरिअर को कुछ खास उज्ज्वल नहीं किया है। दीपिका भले ही इस बात से इनकार करें,लेकिन सच तो यह है कि अपनी पहली फिल्म ओम शांति ओम के बाद से उन्हें एक हिट के लिए तरस जाना पड़ रहा है। सैफ के साथ की उनकी फिल्म लव आज कल को भी एक बड़ी हिट नहीं माना गया। मगर दीपिका ने उम्मीद नहीं छोड़ी है। अपनी हर नयी फिल्म के प्रदर्शन से पहले वो उसके गुणगान में जुट जाती हैं। बाद में वही फिल्म उन्हें सर्वाधिक निराश करती है। जैसे कि उनकी पिछली सारी फिल्मों के साथ हुआ है। हां, अभी तक इस मामले में वो जरूर किस्मत वाली रही हैं कि उनकी फिल्मों की लगातार विफलता ने उनके स्टारडम को प्रभावित नहीं किया है।
नयी फिल्मों के प्रस्ताव उन्हें लगातार मिल रहे हैं। ताजा स्थिति यह है कि फिल्में,एड और दूसरे अन्य इंडोर्समेंट को लेकर वो खासी व्यस्त हैं। इस व्यस्तता के बीच भी वह अपने नये दोस्त सिद्घार्थ माल्या के लिए भी प्रचुर समय निकाल  रही हैं। एक मुलाकात के दौरान उन्होंने सिद्घार्थ से जुड़े सवालों को पूरी तरह से इग्नोर करते हुए बाकी सारे सवालों का जवाब खुलकर दिया। पेश हैं मुख्य अंश –

0  रणबीर कपूर से ब्रेक-अप के बाद आपकी जिंदगी में काफी बदलाव आये हैं ?

– मुझे तो लगता है,यह बदलाव सिर्फ मीडिया महसूस कर रहा है। जहां तक मेरा सवाल है,मैंने हमेशा की तरह अपनी जिंदगी को कॅरिअर से दूर रखा है। इस साल मेरी पंाच फिल्में रिलीज हुई हैं। नये साल में भी इनकी संख्या कम नहीं होगी। मैं इसी तरह से अपने काम को लेकर मशगूल रहना चाहती हूं।

0  क्या ब्रेक के बाद जैसी फिल्में आपको अपनी निजी जिंदगी के करीब लगती हैं ?

– बिल्कुल नहीं। मैंने पहले ही कहा है कि मै अपनी जिंदगी को हमेशा अपने कॅरिअर से दूर रखती हूं। दोनों को मिक्स-अप करने का कोई मतलब ही नहीं होता है। जहां तक इस फिल्म में काम करने का सवाल है,इसकी सहमति मैंने बहुत पहले दी थी। इसलिए एक बार शुरू होने पर इसे झटपट पूरा करने में मुझे कोई दिक्कत नहीं आयी। जाहिर है निजी जिंदगी को साथ लेकर आप इस तरह से काम नहीं कर सकते।

0 आप अपनी हर फिल्म को पूरी गंभीरता से लेती हैं, पर आपकी फिल्म के चयन में यह बात  दिखाई नहीं पड़ती है ?

– यह हम कलाकारों की बहुत बड़ी प्राब्लम है। हम इतना सोच-समझकर हर फिल्म साइन करते हैं,फिर भी कई बार फिल्म का रिजल्ट हमारे मन मुताबिक नहीं आता है। हमारी मुश्किल यह है कि हम अपने रोल के अलावा फिल्म के दूसरे पक्षों के बारे में खुलकर आलोचना भी नहीं कर पाते हैं। इससे फिल्म से जुड़े लोग असंतुष्ठ हो सकते हैं। इसलिए यह काम मैं आलोचकों पर छोड़ देती हूं। वे मेरे साथ-साथ फिल्म के दूसरे पक्ष के बारे में भी खूब आलोचना करें।

0  आपने ब्रेक के बाद के हीरो इमरान खान की इतनी तारीफ कर दी कि उसने अभिनेत्री सोनम की खिंचाई करनी शुरू कर दी है ?

– हां, मैने भी कहीं पढ़ा था कि उसने सोनम को एक्टिंग के कुछ सुझाव दिये हैं। मुझे इसमें कोई रुचि नहीं है। यह उन दोनों का आपसी मामला है। सोनम के साथ-साथ इमरान भी मेरा अच्छा दोस्त है। इसलिए इस बारे में मेरा ज्यादा कुछ कहना ठीक नहीं होगा।
0  आपने एक इंटरव्यू में अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर को बेवफा कहा है ?
-छोडि़ए भी उन बातों को। मैं नये सिरे से उन बातों को याद नहीं करना चाहती हूं। वैसे इंटरव्यू में यदि कहा होगा,तो सारी बातें सच ही होंगी।
0 यानी अब दोबारा रणबीर के साथ आपके काम करने की संभावना क्षीण है ?
-आप लोग इस तरह का आंकलन क्यों करते हैं? अरे,मैं खुद रणबीर की भक्त हूं। अभी एक माह पहले ही उसके जन्मदिन पर उससे काफी बातें हुई हैं। रणबीर के साथ काम करने के लिए बिल्कुल तैयार हूं। मुझे लगता है बहुत दिन हुए रणबीर के साथ मैंने काम नहीं किया है।
0 अपने नये दोस्त सिद्घार्थ के बारे में कुछ  कहना चाहेंगी ?
-नथिंग, मै अपने दोस्तों की बातों को अपनी निजी जिंदगी का एक हिस्सा मानती हूं। उनके बारे मीडिया से कुछ शेयर करना मुझे पसंद नहीं है।
0 क्या आप शादी पर यकीन करती हैं?
-आफकोर्स, विवाह की सोच पर मुझे पूरा यकीन है। यही नहीं मैं सच्चे प्यार पर भी पूरा यकीन करती हूं। मेरा मानना है कि यदि आप ईमानदार हों,तो एक ही रिश्ते को बहुत दिनों तक मेंटेन रखा जा सकता है। इस दृष्टि से मैं जरा पुराने विचारों की हूं। इसलिए आज के दौर में भी इस तरह की सोच में मेरी इतनी आस्था है।
0 आप अपने लिए किस तरह का जीवनसाथी
चाहती हैं ?

– यह तो पूरी तरह से ऊपरवाला तय करेगा। पर अब जब आपने सवाल पूछा है,तो सोच में पड गयी हूं,
किस तरह का साथी मुझे पसंद आयेगा। ऐसा कौन होगा,जो मेरे नीरव मन को समझेगा। उसके साथ बात करने में मुझे मजा आयेगा। उसे पहले मेरा अच्छा दोस्त होना होगा।
वो मुझे मेरी खुबियों और खामियों के साथ कबूल
करे। यही मेरी छोटी-सी चाहत है।


Comments Off on मीडिया को हर बात बतानी जरूरी नहीं : दीपिका
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.